खुद आशीष नेहरा ने की संन्यास की घोषणा, कहा- आईपीएल भी नहीं खेलूंगा

Posted By:

नई दिल्ली। टीम इंडिया के भरोसेमंद तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने 1 नवंबर को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले को सही बताया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में शामिल हुए नेहरा ने गुरवार को कहा है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर संन्यास लेंगे। नेहरा ने कहा- "यह मेरा अपना निर्णय है 1 नवंबर को मैच दिल्ली में है। अपने होम टाउन में संनंयास लेने से बड़ी कोई चीज नहीं होती।"

If I have decided something, there is no going back. If I retire, I won't even play the IPL: Nehra

नेहरा ने आगे कहा कि यदि वह संन्यास ले लेते हैं तो वह क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में कहीं भी नहीं खेलेंगे। नेहरा ने कहा- "अगर मैंने कुछ फैसला किया है तो उसे वापस नहीं लूंगा। अगर मैं संन्यास लूंगा तो मैं आईपीएल भी नहीं खेलूंगा।"

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे और तीन टी-20 मुकाबले खेलेगी। जिसका टी-20 मैच एक नवंबर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। जो कि नेहरा का होम ग्राउंड भी है। 2011 में वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया के सदस्य रहे आशीष नेहरा ने 1999 में टेस्ट क्रिकेट में करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद से अब तक नेहरा 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। उनका टेस्ट करियर साल 2004 में ही पाकिस्तान के खिलाफ थम गया था।

उसके बाद वनडे टीम में उन्होंने वापसी की लेकिन 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद उन्होंने एक भी वनडे मुकाबला नहीं खेला। हालांकि आईपीएल में नेहरा ने कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन अब नेहरा की गेंदबाजी आईपीएल में भी देखने को नहीं मिलेगी।

इसे भी पढ़ेंः- तय हो गई नेहरा की विदाई, न्यूजीलैंड के खिलाफ हमेशा के लिए छोड़ेंगे मैदान!

Story first published: Thursday, October 12, 2017, 14:27 [IST]
Other articles published on Oct 12, 2017
Please Wait while comments are loading...