करो या मरो के हाल में पहुंच चुकी सीरीज में भारत के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बनेंगे ये आंकड़े

नई दिल्ली: जब से वार्नर ने प्रतिबंध से अपनी वापसी की है, तब से यह ऑस्ट्रेलियाई ओपनर दहाड़ रहा हैं, खासकर वन डे इंटरनेशनल में। उन्होंने अपनी वापसी के बाद से 4 एकदिवसीय शतक और 3 अर्द्धशतक जड़े हैं और इस श्रृंखला में वे भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा है। उन्होंने मुंबई में पहले वनडे में मैच जीतने वाली शतकीय पारी से अपने इरादे और रनों के प्रति भूख का संकेत दे दिया है और यदि पिछले रिकॉर्ड को उठाकर देखा जाए तो भारत के लिए अभी समस्याएं खत्म होती नजर नहीं आ रही हैं क्योंकि यह बाएं हाथ का बल्लेबाज कोहली एंड कंपनी के लिए एक बड़ी मुसीबत साबित हो सकता है।

भारत के सामने है इन आंकड़ों की चुनौती-

भारत के सामने है इन आंकड़ों की चुनौती-

वॉर्नर ने 2019 के बाद से 86.11 की औसत से 775 रन बनाए हैं और यह एक बल्लेबाज द्वारा न्यूनतम 10 पारियों के साथ दूसरा सबसे अच्छा औसत है। उन्हें भारतीय आक्रमण पसंद है जिसके खिलाफ उनका औसत 54.66 है जो उनके लिए किसी भी टीम के खिलाफ सबसे अच्छा है ( जिसमें खिलाफ वार्नर ने कम से कम 5 वनडे खेले हैं)

यही नहीं, भारतीय परिस्थितियां भी उनकी खेल शैली के अनुकूल हैं - उनका देश में औसत 74.60 है जो किसी भी देश में उनके लिए सबसे अच्छा है (न्यूनतम 5 मैच खेले हैं)

'देश के लिए कुछ भी करूंगा'- ओपनिंग छोड़कर इस नंबर पर खेलने को तैयार हुए धवन

भारत में खेले पिछले 3 मैचों में वार्नर के रन

भारत में खेले पिछले 3 मैचों में वार्नर के रन

ये भारत में खेले गए पिछले तीन मैचों में उनके रन स्कोर हैं:

2017 में बेंगलुरु में 124

2017 में नागपुर में 53

2020 में मुंबई में 128 नाबाद

"मुझे लगता है कि मुझे हमेशा भूख और रनों की इच्छा थी। यह हमारे तेज गेंदबाजों के लिए भारत को 255 पर रोकने के लिए एक बेहतरीन प्रयास है। हम सिर्फ पावरप्ले को बचाना चाहते थे। हमे शानदार शुरुआत मिली और बाद में हम बहुत शानदार स्थिति में थे। हमारे लिए केवल स्ट्राइक रोटेट करने और ढिली गेंदों पर बाउंड्री लगाने जैसा था। हम जानते थे कि अगर हम अंत में होंगे, तो हम जीत जाएंगे। "वार्नर, जिन्हें उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, ने मैच के बाद में कहा।

फिट और इन-फार्म वार्नर

फिट और इन-फार्म वार्नर

"मेरे लिए, यह हर समय 100 प्रतिशत देने के बारे में है। एक बच्चे के रूप में, मुझे चारों ओर क्षेत्ररक्षण और गोताखोरी पसंद थी। मैं अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करता हूं, और हमें एक शानदार कंडीशनिंग) मिली है और मेरी पत्नी की भी यह सुनिश्चित करने में भूमिका रही है कि मैं इसके साथ बना रहूं।

सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को शुरू होने जा रहा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 16, 2020, 9:49 [IST]
Other articles published on Jan 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X