IND vs ENG: 3 साल बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में लौटे डेविड मलान, लीडस टेस्ट के लिये ECB ने किया टीम का ऐलान

IND vs ENG
Photo Credit: ICC/Twitter

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट सेना ने लॉर्डस में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरे टेस्ट मैच में मिली 151 रनों की हार का असर इंग्लैंड की टीम पर देखने को मिल रहा है जिसके चलते बुधवार को जब ईसीबी ने तीसरे टेस्ट मैच के लिये टीम का ऐलान किया तो उसने अपने सलामी बल्लेबाज डॉमिनिक सिब्ले और जैक क्राउली को सीरीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वहीं पर ईसीबी ने टी20 टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड मलान को 3 साल बाद टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया है।

और पढ़ें: T20 World Cup में एरॉन फिंच की वापसी हुई मुश्किल, IPL 2021 में लौटेंगे स्टीव स्मिथ

ईसीबी ने बुधवार को लीडस में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिये 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है जिसमें डेविड मलान को 3 साल में पहली बार वापसी का मौका मिला है। डेविड मलान ने भले ही इस साल घरेलू सीजन में एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है लेकिन अपनी एक ही पारी में उन्होंने 199 रन बनाकर साफ कर दिया कि वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रन बनाने को कितने बेताब हैं।

और पढ़ें: हॉकी स्टार सुमित ने बताया आखिर क्या थी ओलंपिक में मिस्ट्री लॉकेट पहनने की कहानी, कैसे मेडल जीतने में हुई मदद

IND vs ENG 3rd Test: Dawid Malan called up to England squad for 3rd Test at Leeds | वनइंडिया हिंदी
सिब्ले को बाहर कर मलान को मिली जगह

सिब्ले को बाहर कर मलान को मिली जगह

डेविड मलान ने अगस्त 2018 में आखिरी बार इंग्लैंड के लिये क्रिकेट खेला था और पिछले कुछ सालों में लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर टी20 टीम में जगह बनाई। टी20 में डेब्यू करने के बाद से ही मलान ने रनों का अंबार लगा दिया जिसके चलते वह आईसीसी की रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं। डेविड मलान ने डॉमिनिक सिब्ले को रिप्लेस करते हुए टीम में जगह बनाई है। सिब्ले ने पिछली 15 पारियों में कुछ खास कमाल नहीं किया है और सिर्फ एक बार ही 35 का आंकड़ा पार कर सके हैं। इस साल खेले गये 10 टेस्ट मैचों में उनकी औसत 19.77 की रही है। मलान के साथ जैक क्राउली को भी बाहर कर दिया गया है और दोनों काउंटी क्रिकेट में खेलते नजर आयेंगे, हालांकि 30 अगस्त तक कोई चैम्पियनशिप नहीं खेली जाने वाली है।

लीड्स में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में डेविड मलान को तीसरे नंबर पर खिलाया जा सकता है जबकि ओपनिंग के लिये हसीब हमीद और रॉरी बर्न्स की जोड़ी को मौका देने की उम्मीद है। तीसरे टेस्ट मैच के लिये ऑली पॉप का नाम भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है और वो मध्यक्रम में वापसी कर सकते हैं।

चोट के बावजूद मार्क वुड को नहीं किया बाहर

चोट के बावजूद मार्क वुड को नहीं किया बाहर

उल्लेखनीय है कि दूसरे टेस्ट मैच में कंधे की चोट से जूझ रहे मार्क वुड को 15 सदस्यीय टीम से बाहर नहीं रखा गया है। इंग्लैंड की मेडिकल टीम वुड के साथ लगातार काम कर रही है और उम्मीद कर रही है कि तीसरे टेस्ट मैच में वो खेल सकें। वहीं पर एड़ी की चोट से जूझ रहे क्रिस वोक्स अभी फिट नहीं हो सके हैं जिसके चलते उनकी वापसी नहीं हुई है। इन सब के बीच साकिब महमूद के डेब्यू करने का अच्छा खासा मौका बन रहा है। टीम में जैक लीच को स्टैंड बाय पर रखा गया है लेकिन लॉर्डस में मोईन अली ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे साफ है कि टीम में डॉम बेस या जैक लीच की वापसी मुश्किल है।

मार्क वुड की चोट पर उन्होंने कहा,'हमें उम्मीद है कि मार्क वुड जल्द ही ठीक हो जायेंगे। हमारी मेडिकल टीम उनके साथ हर रोज काम कर रही हैं और लीड्स पहुंचने तक हम स्थिति पर नजदीक से नजर बनाये हुए हैं। हमारे पास शाकिब महमूद भी हैं जिनका अभी तक का सीजन हर प्रारूप में बेहतरीन गुजरा है। अगर उन्हें टेस्ट मैच में डेब्यू करना पड़ा तो उनका आत्मविश्वास पूरी तरह से भरपूर है।'

टीम को लेकर जानें क्या बोले क्रिस सिल्वरवुड

टीम को लेकर जानें क्या बोले क्रिस सिल्वरवुड

टीम के ऐलान के बाद कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा,'पहले दो मैच के बाद टेस्ट सीरीज बेहद खूबसूरत स्टेज पर पहुंच गई है और हम अगले हफ्ते खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में वापसी करने की ओर देख रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में डेविड मलान मौके के हकदार हैं। उनके पास सभी प्रारूपों में खेलने का काफी अनुभव है, ऐसे में मुझे यकीन है कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वो घरेलू मैदान पर कमाल दिखा सकते हैं। इस सीजन उन्होंने सीमित समय के लिये फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला लेकिन उसमें उन्होंने साबित कर दिया कि वो 199 जैसी बड़ी पारियां खेलने की क्षमता रखते हैं। जैक क्राउली अभी भी हमारे भविष्य के प्लान का हिस्सा हैं लेकिन उन्हें बाहर जाकर थोड़ा सोचने की जरूरत है और अपनी स्किल्स पर काम करने की जरूरत है। डॉम सिब्ले को अपना आत्म-विश्वास हासिल करने के लिये एक ब्रेक की जरूरत है। वो बाहर जाकर अपनी घरेलू टीम के साथ काम करें और मुझे यकीन है कि वो जल्द ही वापसी करेंगे।'

ऐसी है लीडस टेस्ट के लिये इंग्लैंड की टीम

ऐसी है लीडस टेस्ट के लिये इंग्लैंड की टीम

तीसरे टेस्ट के लिये इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम: जो रूट (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, मोइन अली, सैम कर्रन, क्रेग ओवरटर्न, जेम्स एंडरसन, हसीब हमीद, ऑली पोप, जॉनी बेयरस्टो, डॉन लॉरेंस, ऑली रॉबिन्सन, रॉरी बर्न्स, शाकिब महमूद, मार्क वुड।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 18, 2021, 23:43 [IST]
Other articles published on Aug 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X