T20 World Cup में एरॉन फिंच की वापसी हुई मुश्किल, IPL 2021 में लौटेंगे स्टीव स्मिथ

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के 14वें सीजन के दूसरे चरण का आगाज होने में महज एक महीने का ही समय रह गया है। इसकी तैयारियों को लेकर टीमें यूएई पहुंचकर बायोबबल का निर्माण कर रही हैं और विदेशी खिलाड़ियों से उनकी उपलब्धता के बारे में जानकारी ले रही हैं। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के लिये लीग से पहले खुशखबरी आई है। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ जो कि पिछले कुछ समय से कोहनी की चोट से जूझ रहे थे वह आईपीएल 2021 में वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं। स्मिथ ने अपनी चोट को लेकर हाल ही में अपडेट देते हुए एक वीडियो शेयर की थी जिसमें वह नेटस पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे थे।

और पढ़ें: IND vs ENG: लॉर्डस की जीत के बाद रहाणे ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, फेसबुक पर डाली पोस्ट

इसे देखकर साफ हो गया है कि स्मिथ आईपीएल में वापसी करने को तैयार हैं। इससे पहले श्रेयस अय्यर ने भी कंधे की चोट से उबरकर दिल्ली कैपिटल्स के लिये वापसी की है। चोट के चलते स्मिथ ने बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम से अपना नाम वापस ले लिया था और अब न्यू साउथ वेल्स में रोज एक घंटे तक नेट्स पर ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं।

और पढ़ें: हॉकी स्टार सुमित ने बताया आखिर क्या थी ओलंपिक में मिस्ट्री लॉकेट पहनने की कहानी, कैसे मेडल जीतने में हुई मदद

स्मिथ के लिये सबकुछ अच्छा जा रहा है

स्मिथ के लिये सबकुछ अच्छा जा रहा है

वहीं पर आईपीएल के तुरंत बाद शुरू होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ गई है। कप्तान एरॉन फिंच के बायें घुटने में चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा है। ऐसे में जहां उनकी टीम में वापसी कर पाने को लेकर सवालिया निशान हैं तो वहीं पर इस खिलाड़ी का मानना है कि वह टी20 विश्वकप तक अपनी सेवा देने के लिये पूरी तरह से फिट हो जायेंगे।

फिंच ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए कहा,'ऐसा लग रहा है कि सबकुछ अच्छा जा रहा है। मुझे पता है कि वो (स्मिथ) पिछले कुछ हफ्तों से अपनी बैटिंग पर काम कर रहा है। मुझे पता है कि नेट पर टाइम लिमिट होना कितना मुश्किल होता है। सभी रिपोर्ट का ध्यान रखते हुए वह टाइम से पूरी तरह से जुड़ा हुआ है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि वह ज्यादा न कर बैठे जिसकी वजह से फिर से कोहनी की चोट उबर आये और उसे फिर से रिहैब में जाना पड़े। वह काफी अच्छे से रिकवरी कर रहा है। आखिरी बार जब उससे बात हुई थी तो उसने कहा था कि उसे कोई दर्द नहीं हो रहा है और वह वापसी को लेकर सकारात्मक है। वह हमारे टी20 विश्वकप के अभियान का अहम हिस्सा रहने वाला है।'

विश्व कप तक फिट होने की पूरी उम्मीद

विश्व कप तक फिट होने की पूरी उम्मीद

गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें 2.2 करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ लिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीम के खिलाफ 5 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेली थी लेकिन उसे लगातार दोनों श्रृंखला में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा है।

इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच भी इस दौरान चोटिल हो गये। अपनी चोट पर बात करते हुए फिंच ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि मैं विश्वकप तक पूरी तरह से फिट हो जाउंगा। हालांकि इस दौरान अभ्यास करने का ज्यादा समय नहीं मिल सकेगा। लेकिन पिछले कुछ मौकों पर यह पहले भी देखने को मिला है जहां हमारे पास अभ्यास का कम समय रहा फिर भी हमने वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया।

19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल 2021

19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल 2021

आपको बता दें कि भारत में आयोजित किये गये इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते बीच में ही रोकना पड़ा और बचे हुए मैचों के यूएई में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच रिशेड्यूल किया गया। वहीं पर भारत में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप को भी यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है जिसका आगाज 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच कराया जायेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 7 - October 20 2021, 03:30 PM
नामीबिया
Netherlands
Predict Now

Story first published: Wednesday, August 18, 2021, 21:27 [IST]
Other articles published on Aug 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X