99 पर आउट होने से टूटा दिल, बेन स्टोक्स ने आसमान की ओर देख पिता से कहा 'सॉरी'

Ben Stokes says sorry to his late father after falling for 99 runs in Pune ODI | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बहुत ही काबिल खिलाड़ी है। भारत के दौरे पर उनकी काबिलियत की चरम परीक्षा हो रही है। बेन स्टोक्स ने तीनों फॉर्मेट में टुकड़ों में बेहतर प्रदर्शन किया है और यदि वे भारत दौरे पर अपने इन प्रदर्शनों में निरंतरता ला पाते तो निश्चित तौर पर वह हर पीढ़ी के सर्वकालिक महानतम ऑलराउंडर में अपना नाम दर्ज कराने के लिए बहुत बड़े कारण छोड़ जाते।

खैर ऐसा नहीं हुआ कि स्टोक्स लगातार बैटिंग और बॉलिंग में कंसिस्टेंसी रख रहे हैं लेकिन उनके पास जो क्लास है वह टुकड़ों में ही सही लेकिन अपना काम कर रही है। उन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में जो किया वह बेन स्टोक्स ही कर सकते थे।

बेन ने 52 गेंदों पर ही 99 रन बना दिए

बेन ने 52 गेंदों पर ही 99 रन बना दिए

बेन ने 52 गेंदों पर ही 99 रन बना दिए और भारत के 337 रनों के लक्ष्य को एकदम बौना साबित कर दिया। इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो की 124 रनों की पारी की बदौलत भी यह लक्ष्य केवल 44 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस दौरान अंग्रेज बल्लेबाजों ने बहुत ही शानदार शॉट लगाए जिसमें जेसन रॉय भी शामिल है और उन्होंने भी ओपनिंग में 52 रनों की पारी खेली थी।

आइए बात करते हैं स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो की पारी की जिसमें उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 175 रनों की साझेदारी की और 17 छक्के आपस में लगा दिए। यहां तक कि मैच के बाद विराट कोहली ने कहा है कि इतनी तेजी से बैटिंग करना और फिर भी विपक्षी को मौका देना बहुत ही कम देखा जाता है। तो यही बात इंग्लैंड की बैटिंग क्षमता को दर्शाती है।

IND vs ENG: अंग्रेजों की हिटिंग से हैरान विराट कोहली, अपने शतक के सूखे पर दिया ये बयान

1 रन से शतक चूक गया-

1 रन से शतक चूक गया-

बेन स्टोक्स के आउट होने पर भी काफी सवाल उठे और 1 रनों से शतक से चूक गए जो मैच का हिस्सा है और मैदानी अंपायरों के फैसले पर भी सवाल-जवाब होना मैच का हिस्सा है। एक और बड़ी बात यह है कि ऑल राउंडर ने पारी के बाद आसमान की ओर देखा और अपनी मिडल फिंगर को मोड़ते हुए सॉरी बोला। हम सब जानते हैं बेन स्टोक्स इस तरह के भाव केवल अपने पिता के लिए देते हैं जो पिछले साल कैंसर के कारण गुजर गए थे।

सीरीज का फैसला रविवार को होगा

सीरीज का फैसला रविवार को होगा

अब तीन मैचों की इस सीरीज का फैसला रविवार को होगा क्योंकि एक मैच भारत जीत चुका है और एक मैच इंग्लैंड की टीम जीत चुकी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अंग्रेजों की बैटिंग क्षमता को आश्चर्यचकित करने वाली बताया है। इंग्लैंड ने तेजी से बीच में कुछ विकेट भी खोए जब उनको 3 रनों के स्कोर पर ही तीन बल्लेबाजों को आउट देखना पड़ा लेकिन बाद में डेविड मलाल और डेब्युटेंट लियान लिविंगस्टोन ने जीत की दहलीज तक पहुंचाने के लिए 50 रनों की नाबाद साझेदारी की।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, March 27, 2021, 9:29 [IST]
Other articles published on Mar 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X