वह कृष्णा नहीं, करिश्मा हैं- प्रसिद्ध कृष्णा के पलटवार से शोएब अख्तर खुश, कही बड़ी बात

Ind Vs Eng: Shoaib Akhtar impressed with debutant Prasidh Krishna's performance | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर दुनिया में नई प्रतिभाओं की प्रशंसा करने में कभी पीछे नहीं रहते हैं। खासकर भारतीय उपमहाद्वीप में युवाओं पर उनकी नजरें रहती हैं। शोएब अख्तर अपने जमाने में काफी तेज गेंदबाज थे और अब उन्होंने भारत के ऐसे गेंदबाज के तारीफ की है जो अच्छी गति से बॉलिंग करता है। हम यहां बात कर रहे हैं भारत की नई सनसनी प्रसिद्ध कृष्णा की जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

शोएब अख्तर ने दी कृष्णा को बधाई-

शोएब अख्तर ने दी कृष्णा को बधाई-

इस बार शोएब अख्तर एक ऐसे वीडियो के साथ सामने आए हैं जिसमें उन्होंने प्रसिद्ध कृष्णा को इस शानदार इंटरव्यू के लिए बधाई दी है। भारत ने वह मुकाबला 66 रनों से जीत लिया था। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे हो गई थी। कृष्णा ने इस मैच में वापसी करते हुए 54 रन देकर चार विकेट लिए थे जो कि वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से डेब्यू करते हुए अभी तक की बेस्ट गेंदबाजी फिगर है। लेकिन कृष्णा के लिए यह सफलता इतनी आसान नहीं थी क्योंकि शुरुआती तौर पर वे काफी ज्यादा महंगे साबित हुए थे। कृष्णा को जॉनी बेयरस्टो ने पावर प्ले में काफी शॉट्स लगाए थे और लग रहा था कि कृष्णा का डेब्यू काफी खराब होने जा रहा है लेकिन उन्होंने अगले स्पेल में बेहतरीन वापसी की।

IND vs ENG: प्रसिद्ध कृष्णा के जबरदस्त डेब्यू में चमका ऑस्ट्रेलिया के सबसे तूफानी बॉलर का नाम

वह कृष्णा नहीं, करिश्मा हैं-

वह कृष्णा नहीं, करिश्मा हैं-

प्रसिद्ध कृष्णा ने जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय की 135 रनों की साझेदारी को भी तोड़ा जिसने बाद में इंग्लैंड की बैटिंग को धराशाई करने का रास्ता भी टीम इंडिया को दिया। शोएब अख्तर कृष्णा के जबरदस्त कमबैक से काफी उत्साहित है और मेरा उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर लेटेस्ट वीडियो में भारतीय तेज गेंदबाज के जादुई स्पेल पर बात की है।

शोएब अख्तर कहते हैं, "वह कृष्णा नहीं बल्कि करिश्मा है। जिस तरह से उन्होंने इंग्लिश ओपनरों के हाथों बुरी तरह पिटकर भी वापसी की और फिर 4 विकेट चटकाए वह करिश्मे से कम नहीं है। मैं प्रसिद्ध कृष्णा को देखकर बहुत खुश हूं जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में वापसी की और अपना असर छोड़ा।"

'अपनी स्पीड में कभी कमी ना करें कृष्णा'

'अपनी स्पीड में कभी कमी ना करें कृष्णा'

"एक तेज गेंदबाज के तौर पर आपको अपना एटीट्यूड दिखाने की जरूरत है, अपने टैलेंट और पलटवार करने की स्किल को दिखाने की जरूरत भी होती है। लेकिन जिस तरह से उन्होंने 4 विकेट झटके उससे मैं काफी प्रभावित हूं। वेल डन, इसको जारी रखें।"

शोएब अख्तर आगे कहते हैं कि जब भी आपको मार पड़ती है तो एक बात याद रखिए अपनी स्पीड में कमी मत करिए। विकेट पर आंखें रखिए और गेंद को वहीं पर लक्ष्य बनाए रखिए। आपको केवल यही काम करना है अगर बाकी कुछ चीजें काम नहीं आ रही है तो। अपनी गति को बनाए रखिए कभी भी इस को कम मत करिए। तेज गति के साथ गेंदबाजी करते हुए आप का खेल समाप्त होना चाहिए।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 26, 2021, 9:17 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X