'मुझे नहीं पता उसे क्यों नहीं खिलाया'- दूसरे ODI में हरभजन ने उठाया टीम सेलेक्शन पर सवाल

नई दिल्ली: प्लेइंग इलेवन के साथ कप्तान विराट कोहली के प्रयोग लगभग हर मैच के साथ जारी हैं। ऑकलैंड के ईडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को तब 'आराम' देने का फैसला किया गया जब भारत के लिए यह वनडे सीरीज का बेहद अहम मुकाबला था।

भारत के फैसले ने ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को हैरान किया है। टॉस जीतने के बाद, भारत के कप्तान विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना और बताया कि भारत ने अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं।

कोहली ने कहा, "मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। हमें टेस्ट सीरीज मिल रही है। वह हमारे लिए मुख्य गेंदबाजों में से एक हैं।"

अहम मुकाबले में शमी को कर दिया बाहर

अहम मुकाबले में शमी को कर दिया बाहर

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को शमी की जगह टीम में शामिल किया गया, जबकि शार्दुल ठाकुर को हैमिल्टन वनडे में 9 ओवर में 80 रन देने के बावजूद टीम में बनाए रखा जिसमें भारत 4 विकेट से हार गया।

हरभजन ने प्री-मैच शो में स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "मैं नहीं जानता वह (शमी) क्यों नहीं खेल रहा है।"

IPL 2020: 3 खिलाड़ी जो राजस्थान रॉयल्स में ले सकते हैं चोटिल जोफ्रा आर्चर की जगह

हरभजन नवदीप सैनी के चयन से सहमत थे लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि यह शार्दुल ठाकुर के स्थान पर होना चाहिए ना की शमी की जगह पर।

दिलचस्प बात यह है कि भारत के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने भी नवदीप सैनी को दूसरे वनडे से पहले टीम में शामिल किए जाने की वकालत की थी।

शार्दुल ठाकुर फिर टीम में शामिल

शार्दुल ठाकुर फिर टीम में शामिल

"आपको विकेट लेने का विकल्प चाहिए। सैनी को टीम में लाना इसलिए ही महत्वपूर्ण नहीं है कि भारत ने पहला वनडे गंवाया है बल्कि वह अपनी गति और विकेट लेने की क्षमता के कारण टीम में जगह पाने का वैसे भी हकदार है। बुमराह को देखो, वह न्यूजीलैंड को सतर्क रूप से खेलने के लिए मजबूर करता है क्योंकि जब भी बल्लेबाज इन गेंदबाजों पर आक्रमण करने की कोशिश करते हैं तो उन्हें विकेट मिल सकते हैं, "उन्होंने एबीपी न्यूज को बताया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में पदार्पण करने वाले सैनी ने अपनी गति, उछाल से प्रभावित किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेथ के समय यॉर्कर गेंदबाजी करने की क्षमता भी हासिल की।

कुलदीप की जगह पर आ गए चहल-

कुलदीप की जगह पर आ गए चहल-

भारत ने अपनी तरफ से जो दूसरा बदलाव किया, वह लेफ्ट-आर्म कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के स्थान पर लेग स्पिनर युजवेंद्र को शामिल करना था। कुलदीप ने हैमिल्टन में 84 रन दिए थे।

दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने लेग स्पिनर ईश सोढ़ी के स्थान पर लंबे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को डेब्यू किया। जबकि मार्क चैपमैन को मिचेल सेंटनर के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था, जिसका मतलब है कि न्यूजीलैंड एक विशेषज्ञ स्पिनर के बिना दूसरे वनडे में गया था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 8, 2020, 9:21 [IST]
Other articles published on Feb 8, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X