IND vs NZ: कैसे बुमराह बन सकते हैं पहले जैसे गेंदबाज- पूर्व कोच ने किया खुलासा

नई दिल्ली: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड दौरे पर चल रहे औसत दर्जे के प्रदर्शन के बाद सवालों के घेरे में आ गए हैं। बुमराह के जीवन में आलोचनाओं का यह दौर पहली बार आया है। इस फेज के साथ ही यह भी तय हो गया है कि क्रिकेट में कुछ भी स्थायी नहीं होता लेकिन महान खिलाड़ी वो होता है जो अपने बुरे दौरे से सीख लेकर पलटवार करता है।

अब बुमराह की बारी पलटवार की है लेकिन क्या वे न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऐसा कर पाएंगे उसके लिए हमको थोड़ा इंतजार करना होगा। लेकिन इसी बीच भारत के पूर्व कोच ने बता दिया है कि यह दाए हाथ का गेंदबाज किस तरह से पुरानी क्रिकेट फार्म को हासिल कर सकता है।

कैसे वापिस आ सकती है बुमराह की लय?

कैसे वापिस आ सकती है बुमराह की लय?

भारत के इस सीमर ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में एक भी विकेट नहीं लिया था। पहले टेस्ट में भी बुमराह सिर्फ एक विकेट लेकर लौटे। पूर्व भारतीय कोच जॉन राइट ने बुमराह को मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच के रूप में अपने दिनों के दौरान करीब से देखा है। उन्होंने कहा कि गेंदबाज चोट से वापसी कर रहा है जो उनकी लय को प्रभावित कर रहा है।

पूर्व भारतीय कोच जॉन राइट-

पूर्व भारतीय कोच जॉन राइट-

"वह एक चोट के बाद वापस आ रहा है।" वह अपने पैरों और लय को फिर से पा रहा है। यह ज्यादातर खिलाड़ियों के साथ हो सकता है। उच्च स्तर के बाद आपके प्रदर्शन में एक ठहराव आता है, "न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी के हवाले से स्पोर्टस्टार ने यह बात कही।

Road Safety World Series: ब्रेट ली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की टीम घोषित

'बुमराह को कई वीडियो देखे गए होंगे'

'बुमराह को कई वीडियो देखे गए होंगे'

राइट ने आगे कहा कि बुमराह के खतरे से निपटने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने अच्छी तैयारी की है। "टीमों ने जरूर उसकी (बुमराह) बहुत सी वीडियो को देखा होगा। एक बार जब आप एक टीम के अटैक के सूत्रधार बन जाते हैं, तो विपक्षी टीमें वास्तव में आपको परखने के घेरे में ला देती हैं और आपके साथ सर्वोत्तम तरीके से पेश आती हैं। "कभी-कभी, वे सिर्फ आपको खेलते हैं, आपको विकेट नहीं देते हैं।"

'बुमराह को कठिन दौर से लड़ने की जरूरत'

'बुमराह को कठिन दौर से लड़ने की जरूरत'

उन्होंने आगे कहा कि बुमराह को कठिन दौर से लड़ने की जरूरत है और उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​है कि 26 वर्षीय वापस पलटवार करेंगे।

"बुमराह एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं, और मुझे यकीन है कि वह एक रास्ता निकाल लेंगे। उसे इस तरह के दौर से गुजरना होगा। " उन्होंने कहा।

न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में पहले टेस्ट में भारत को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल की। दोनों टीमें शनिवार से शुरू होने वाले क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट खेलेंगी।

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने क्या कहा-

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने क्या कहा-

इस बीच, न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने गेंद को हवा में स्विंग करने की कोशिश नहीं की और पिच से सीम मूवमेंट देखने की कोशिश की। उन्होंने कहा, 'भारतीय गेंदबाजों और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की शैली में अंतर है। न्यूजीलैंड के गेंदबाज गेंद को अधिक स्विंग कराते हैं और जैसा कि आपने देखा कि उन्हें दूसरी पारी में भी स्विंग मिली। भारतीय गेंदबाज पिच से सीम मूवमेंट की तलाश में थे और ऐसा कुछ नहीं होना था, "उन्होंने वेलिंगटन में पहले टेस्ट में भारत की हार के बाद कहा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 26, 2020, 14:24 [IST]
Other articles published on Feb 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X