पाकिस्तान की जीत के बाद फूटकर रो पड़े बाबर आजम के पिता, लोगों ने संभाला- VIDEO

नई दिल्लीः पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ एक दुर्लभ जीत मिली है। इससे पहले विश्व कप में एक बार भी पाकिस्तान की टीम को भारत पर जीत दर्ज करने का मौका नहीं मिला था। भारत का रिकॉर्ड यहां पर 12-0 था लेकिन अब यह सिलसिला टूट गया है। पाक ने 24 अक्टूबर की शाम दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत को 10 विकेट से बुरी तरह मात देकर वर्ल्ड कप में अपना धमाकेदार आगाज किया। दो अभ्यास जीतकर मुख्य दौर का पहला मैच खेल रही भारतीय टीम से ऐसे लचर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। बात हार की नहीं, फाइट ना देने की है। लेकिन, फिलहाल यह समय पाकिस्तानी फैंस का है जो खुशी से झूम उठे हैं।

आंसूओं के साथ बह गया पिछली हारों का गम-

आंसूओं के साथ बह गया पिछली हारों का गम-

पाकिस्तान में प्रशंसकों ने रविवार को टी 20 विश्व कप 2021 मैच में भारत पर अपनी सीनियर राष्ट्रीय टीम की 10 विकेट से जीत का जोश से जश्न मनाया। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हरी शर्ट पहने प्रशंसक ऐतिहासिक जीत के जश्न में डूब गए थे तो वहीं बाबर आजम के पिता की आंखों से आंसू बहे जा रहे थे। ये खुशी के आंसू थे। उनको आसपास के लोगों ने संभाला।

उन्हें बधाई देने वाले प्रशंसकों से घिरे, बाबर आजम के पिता पाकिस्तान द्वारा विश्व कप मैच में भारत पर अपनी पहली जीत दर्ज करने के बाद भावनाओं से भर गए। पाकिस्तानी पत्रकार मजहर अरशद द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, बाबर के पिता को स्टेडियम में देखा जा सकता है। वे अपनी खुशी के आंसुओं को कंट्रोल कर रहे थे। जीत का बेहद संतोष था लेकिन भारत के खिलाफ अब तक ना जीत पाने का दर्द अब खुशी के आंसू में तब्दील होकर बाहर निकल रहा था।

IND vs PAK: मैच के बाद कोहली ने बाबर आजम को दी बधाई, रिजवान को लगाया गले

यहां देखें वीडियो-

रविवार को बाबर ने जो कुछ भी किया वही पाकिस्तान के लिए सही साबित होता गया। आजम की बॉडी लैंग्वेज भी किसी दिग्गज से कम नहीं थी। पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों में एक विश्वास और एक खफाई दिखती है। उनके साथ पिछले महीने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने जो किया उससे वह खार खाए हैं। ऐसी मनोस्थिति वाली टीमें हमेशा खतरनाक साबित होती हैं।

मैच के बाद बाबर ने कोहली से उसी अंदाज में हाथ मिलाए जैसे दो समकक्ष खिलाड़ी आमने-सामने होते हैं। हां, रिजवान में मासूमियत और उत्साह था। बाबर में कप्तान की जिम्मेदारी के साथ टीम के मुख्य बल्लेबाज होने की झलक अब दिखने लगी है। वे उसी हिसाब से ढलते जा रहे हैं जैसै एक लीडर तैयार होता है। देखना होगा उनके नेतृत्व में पाकिस्तान कितना आगे जाता है।

रविवार को सब कुछ बदल गया-

रविवार को सब कुछ बदल गया-

रविवार को सब कुछ बदल गया क्योंकि पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर भारत को रविवार को बल्लेबाजी के लिए भेजा। युवा तेज सनसनी शाहीन अफरीदी ने पावरप्ले में ऐसा परफॉर्म किया कि चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल के मोहम्मद आमिर याद आ गए। तब और अब दोनों बार बाए हाथ के पाक तेज गेंदबाज ने भारत की हार की पटकथा लिखी थी। शाहीन ने भारतीय सलामी बल्लेबाजों, रोहित शर्मा और केएल राहुल को हटा दिया और टीम को पावरप्ले में 31/3 पर छोड़ दिया। विराट कोहली के अर्धशतक के बावजूद, भारत 20 ओवरों में सिर्फ 151/7 ही बना सका क्योंकि कोहली समेत सभी भारतीय धीमे साबित हुए।

जवाब में, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहली ही गेंद से तूफानी अंदाज में लक्ष्य का पीछा करते हुए मास्टरक्लास दिखाई क्योंकि पूर्व चैंपियन ने बिना विकेट खोए केवल 17.5 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। बाबर 68 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि उनके सलामी जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 79 रनों की पारी खेलकर भारतीयों पर जीत हासिल की।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, October 25, 2021, 10:23 [IST]
Other articles published on Oct 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X