IND vs SL: 'मुझे जलन होती है कि भारत के पास ऐसे क्रिकेटर हैं', अर्नाल्ड ने लगाया इस युवा खिलाड़ी पर दांव

नई दिल्ली: रसेल अर्नाल्ड श्रीलंका के ऐसे खिलाड़ी थे जिनमें अपनी तरह की एक क्रिकेटिया अकड़ थी। वह आसानी से विपक्षी को हावी होने का मौका नहीं देते थे। टीम पस्त भी हो रही हो, रसेल के हाव-भाव विपक्षी के लिए सख्त ही रहते थे। वे रिटायरमेंट के बाद इस खेल के स्मार्ट एनालिस्ट बनकर उभरे। इस पूर्व बाए हाथ के बल्लेबाज को लगता है कि भारत के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ श्रीलंका के खिलाफ आने वाली सीरीज में दोनों टीमों के बीच जीत-हार का अंतर पैदा कर सकते हैं।

दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत कल यानी रविवार से होने जा रही है।

रसेल अनार्ल्ड ने पृथ्वी शॉ पर लगाया दांव-

रसेल अनार्ल्ड ने पृथ्वी शॉ पर लगाया दांव-

अर्नाल्ड ने कहा कि भारत की टीम में शिखर धवन और हार्दिक पांड्या जैसे नाम शामिल हैं लेकिन पृथ्वी शॉ कुछ हटकर हैं जिन पर वनडे और टी20 सीरीज में नजरें बनी रहेंगी। वहीं जब श्रीलंका के भी ऐसे ही खिलाड़ी का नाम देने के लिए कहा गया तो उन्होंने अविष्का फर्नांडो का नाम दिया।

उन्होंने कहा, "श्रीलंका के लिए, मैं अविष्का फर्नांडो के साथ शीर्ष क्रम में जाऊंगा। मुझे भारत के लिए कुछ हटकर नाम बताने दीजिए। बेशक, आप धवन और पांड्या को प्रदर्शन करने के लिए देख रहे होंगे लेकिन मुझे लगता है कि पृथ्वी शॉ देखने लायक होंगे। उम्मीद है वह सबका मनोरंजन करके मुझे सही साबित करेंगे।"

Tokyo 2020: ओलंपिक विलेज में मिला कोविड-19 का पहला केस, टोक्यो में चिंता का माहौल

पृथ्वी शॉ शिखर धवन के साथ ओपनिंग में उतर सकते हैं-

पृथ्वी शॉ शिखर धवन के साथ ओपनिंग में उतर सकते हैं-

पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच कोलंबो में रविवार को शुरू हो जाएगा जहां पर पृथ्वी शा एक बार फिर से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को स्थापित करने की कोशिश करेंगे। वह दाएं हाथ के प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं जिनका टेस्ट करियर वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक के साथ शुरू हुआ था लेकिन बाद में उनको वह कामयाबी हासिल नहीं हो पाई और वे चोट के अलावा बैन से भी जूझते रहे। दूसरी बात ये कि वे अंदर आती हुई गेंदों के खिलाफ भी अच्छे खेल दिखाने में नाकाम रहे लेकिन उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में बहुत शानदार वापसी की जहां पर 8 मैचों में 165 की औसत के साथ 827 रन बनाते हुए मुंबई को खिताब जिताने में मदद की। और यह रन भी 138.9 दोनों के स्ट्राइक रेट के साथ आए थे जो बताता है कि वह कितने आक्रामक बल्लेबाज है।

उन्होंने अपनी तकनीक में कुछ छोटे-मोटे कुछ बारीक बदलाव किए हैं जो उनके लिए अच्छे साबित हुए। पृथ्वी शॉ ने अपनी इसी प्रचंड फॉर्म को आईपीएल में भी जारी रखा और प्रतियोगिता के स्थगित होने तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए कमाल किया।

1st T20I: लिविंगस्टोन की 42 गेंदों की सेंचुरी पर भारी बाबर आजम की पारी, इंग्लैंड से जीता पाकिस्तान

रसेल अनार्ल्ड ने कहा- मुझे भारतीय टीम से जलन होती है

रसेल अनार्ल्ड ने कहा- मुझे भारतीय टीम से जलन होती है

श्रीलंका में गई भारतीय टीम के बारे में काफी बातें हो चुकी हैं क्योंकि यहां पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और मोहम्मद शमी जैसे बहुत बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं है। 1996 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को खरी-खोटी सुनाई थी और कहा था दोयम दर्जे की टीम के खिलाफ खेलना उनके देश का अपमान है। हालांकि रसेल अर्नाल्ड का साफ कहना है कि भारत के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको लेकर वे जलन महसूस करते हैं क्योंकि यह अपने सभी स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी भरपाई करने की क्षमता रखते हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बात करते हुए अर्नाल्ड कहते हैं, "मैं इस बात से जलन महसूस करता हूं कि भारत के पास इस तरह के क्रिकेटर हैं। हमने देखा है कि वह किस तरह की क्वालिटी लेकर आते हैं। टीम में अनुभव भी है क्योंकि शिखर धवन है, हार्दिक पंड्या हैं, स्पिनर चहल और कुलदीप यादव है। यह एक देखने लायक सीरीज होगी।"

भारत की दो टीमों के पक्ष में अर्नाल्ड-

भारत की दो टीमों के पक्ष में अर्नाल्ड-

अनुभव के साथ साथ भारतीय टीम में 6 खिलाड़ी ऐसे भी होंगे जो श्रीलंका के दौरे पर अपना डेब्यू कर सकते हैं- देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, के गौतम, वरुण चक्रवर्ती और चेतन सकारिया

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज अर्नाल्ड को यह भी लगता है कि भारतीय टीम अगर अपने टॉप के खिलाड़ियों को तरोताजा रखना चाहती है तो उसको दो अलग-अलग टीम बनानी होंगी जो एक ही जैसी गुणवत्ता की हो। ऐसे करने से खिलाड़ियों पर ज्यादा लोड नहीं पड़ेगा और इंडियन टीम और भी कई मैच जीतेगी। भारत और श्रीलंका सीरीज में रसेल अर्नाल्ड सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के कमेंट्री पैनल के हिस्से के तौर पर दिखाई और सुनाई देंगे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, July 17, 2021, 10:19 [IST]
Other articles published on Jul 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X