क्रिस गेल को टीम इंडिया ने दी खास अंदाज में विदाई, देखें VIDEO

IND vs WI: Virat Kohli and Company salutes Chris Gayle on his last ODI match | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर क्रिस गेल ने भले ही आधिकारिक तौर पर क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा नहीं की है लेकिन भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में जो हुआ, उसके बाद यह मानने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए कि गेल के लिए यह उनका अंतिम ODI मैच था।

आखिरी ODI में खेली शानदार पारी

आखिरी ODI में खेली शानदार पारी

गेल ने अपनी ODI पारी में किसी को निराश नहीं किया और केवल 41 गेंदों में ही 72 रन ठोक दिए। क्वीन्स पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में हुए मैच में गेल ने ठीक वैसी ही बल्लेबाजी की जैसी की उनसे अपेक्षा की जाती है। गेल की इस आतिशी के चलते वेस्टइंडीज ने 10 ओवर का खेल समाप्त होने से पहले ही 100 रन पूरे कर लिए थे। गेल खलील अहमद की गेंद पर विराट कोहली के द्वारा लपके गए।

टीम इंडिया ने दी गेल को विदाई

इसके बाद भारतीय टीम ने गेल का गर्मजोशी के साथ अभिनंदन किया। विराट कोहली समेत अन्य भारतीय क्रिकेटर गेल के आसपास एकत्र हो गए और उनको शानदार विदाई दी। इस दौरान स्टेडियम में मौजूद दर्शक भी भावुक हो गए और खड़े होकर गेल के लिए तालियां बजाने लगे। गेल ने पवेलियन लौटते हुए चिर-परिचित अंदाज में बल्ला पर हेलमेट लगातार दर्शको का अभिनंदन स्वीकार किया।

PKL 2019: बंगाल वारियर्स ने दर्ज की गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स पर पहली जीत

गेल ने पहनी 301 नंबर की जर्सी

गेल ने पहनी 301 नंबर की जर्सी

बता दें कि गेल इस मैच में एक स्पेशल जर्सी पहन कर उतरे थे जिसका नंबर था 301, यह नंबर गेल के द्वारा खेले गए मैचों की संख्या की ओर इशारा करता है। यह गेल का 301वां ODI मैच था। खास बात यह है कि गेल का बल्ला भारतीय टीम के इस दौरे पर पूरी तरह से शांत रहा लेकिन विदाई मैच में गेल ने अपने अंदाज से दुनिया को एक बार फिर बताया कि वे ही क्रिकेट के एकमात्र यूनिवर्सल बॉस हैं। रिटायर होने से पहले गेल वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा ODI रन बनाने वाले और मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। उनके नाम 10,480 रन हैं, ऐसा करके उन्होंने लारा का 10,405 रनों का रिकॉर्ड पीछे छोड़ दिया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 14, 2019, 23:43 [IST]
Other articles published on Aug 14, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X