AUS vs IND: खतरे में पड़ा सिडनी टेस्ट, बायोबबल नियम तोड़ने पर क्वारंटीन किये गये 5 भारतीय खिलाड़ी

India vs Australia 5 Indian Players placed in isolation for Potential breach of COVID protocols: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy) में शनिवार को भारतीय फैन्स को बड़ा झटका लगा है। नये साल के मौके पर मेलबर्न के एक रेस्तरां में भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों के खाना खाने का वीडियो सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने रोहित शर्मा समेत 5 भारतीय खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने जिन खिलाड़ियों को क्वारंटीन किया है उसमें सिडनी टेस्ट के लिये जुड़े रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी, सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल और पृथ्वी शॉ शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम पहले ही चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है, ऐसे में 7 जनवरी से शुरु होने वाले टेस्ट मैच से पहले इन खिलाड़ियों का आइसोलेशन टीम के लिये समस्या पैदा कर सकता है।

सौरव गांगुली के हार्ट अटैक पर डॉक्टर्स ने जारी की हेल्थ अपडेट, जानें अब कैसी है तबियत

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) सोशल मीडिया पर मेलबर्न में खाना खाने की वीडियो वायरल होने के बाद इन सभी खिलाड़ियों पर बायो बबल के संभावित प्रोटोकॉल नियमों को तोड़ने को लेकर कार्रवाई कर रही है और उसी के तहत इन्हें क्वारंटीन किया गया है।

वहीं बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही अपने खिलाड़ियों के बायोबबल से संबंधित किसी भी प्रोटोकॉल को तोड़ने की बात से इंकार किया है। बीसीसीआई (BCCI) ने इस बारे में जानकारी देते हुए शनिवार को बयान जारी करते हुए कहा कि हमारे खिलाड़ी मेलबर्न के रेस्तरां में सिर्फ खाना खाने गये थे, जहां पर उन्होंने सभी जरूरी नियमों का पालन किया। इस दौरान उनका बॉडी टैम्प्रेचर भी गया जो कि बिल्कुल सामान्य था और जिस टेबल पर वो बैठे उसे पहले ही सैनिटाइज किया गया था।

IPL 2021: 14वें सीजन से पहले RCB को लगा बड़ा झटका, इस तेज गेंदबाज ने वापस लिया नाम

बीसीसीआई (BCCI) ने आगे बात करते हुए बताया कि इस मुद्दे को जबरदस्ती तूल दिया जा रहा है, हमारे खिलाड़ियों ने सभी नियमों का पालन किया है और इस दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के द्वारा फैन को गले लगाने की खबर गलत है। बीसीसीआई (BCCI) ने कहा कि पंत (Rishabh Pant) ने किसी को गले नहीं लगाया, फैन ने यह सब कुछ एक्साइटमेंट में आकर कहा है।

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं, ऐसे में सिडनी में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच निर्णायक साबित हो सकता है। आपको बता दें कि तीसरे मैच के लिये बीसीसीआई (BCCI) ने रोहित शर्मा को पुजारा की बजाय टीम का उपकप्तान बनाया है, जिससे उनका इस मैच में रोल और भी अहम हो जाता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 2, 2021, 18:04 [IST]
Other articles published on Jan 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X