IND vs AUS: रोहित ने बताया कंगारूओं के खिलाफ किस तरह की बल्लेबाजी करेंगे, बैटिंग ऑर्डर पर भी बोले

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम में नियमित रूप से पारी का आगाज करने वाले रोहित शर्मा इन दिनों एनसीए में रहकर अपनी हैमस्ट्रिंग पर काम कर रहे हैं ताकि आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ सकें। विराट कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा का भारतीय टीम के साथ जुड़ना काफी जरूरी हो गया है, न सिर्फ ओपनर के नाते बल्कि ऑस्ट्रेलिया में कंगारू टीम के खिलाफ उनके रिकॉर्ड को देखते हुए वह टीम के लिये काफी मददगार साबित होंगे। इस दौरान रोहित शर्मा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए साफ किया कि वह टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं।

दरअसल भारतीय कप्तान विराट कोहली एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद भारत लौट आयेंगे। वह अपने पहले बच्चे के जन्म की प्रतिक्षा कर रहे हैं जिसके लिये उन्होंने बीसीसीआई से पैटर्निटी लीव (पैतृक अवकाश) ली हुई है। अगले 3 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की बल्लेबाजी की मुख्य जिम्मेदारी उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा पर होगी जिसमें रोहित शर्मा का योगदान महत्वपूर्ण साबित होता।

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान को मिली छूट, नहीं लगेगी ज्यादा पाबंदियां

उन्होंने कहा,'मुझे टीम मैनेजमेंट पर पूरा भरोसा है, उन्होंने विराट की गैर मौजूदगी में 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये विकल्प ढूंढ लिया होगा, ऐसे में उन्होंने मेरी भूमिका भी तय कर ली होगी। मैं नहीं जानता की वो बतौर सलामी बल्लेबाज मेरी भूमिका बदलेंगे या नहीं। लेकिन मैं एक चीज कहूंगा कि टीम जो भी चाहेगी और जहां पर चाहेगी मैं उस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये तैयार हूं।'

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी जिसके बाद वो 4 मैच नहीं खेल सके थे और चयनकर्ताओं ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर कर दिया था। हालांकि आखिरी के 3 मैचों में रोहित ने वापसी कर के अपनी फिटनेस को साबित किया और उन्हें संसोधित टीम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में जगह मिली।

इस बीच रोहित शर्मा भारत लौट आये हैं और बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में 'स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग' ट्रेनिंग के जरिये से चोट से उबरने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं।

रोहित शर्मा ने आकाश चोपड़ा को दिया करारा जवाब, कहा- एक दिन में चैम्पियन नहीं बनी टीम

उन्होंने कहा,' एक बार ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाउं टीम मैनेजमेंट के साथ मिल लूं तो अपने रोल को लेकर ज्यादा स्पष्ट हो जाउंगा।'

इस दौरान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों के बारे में बात करते हुए कहा कि यह उतना बड़ा कारक नहीं होता जितना कि इसे बनाया जाता है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान बेहतरीन पुल और हुक शॉट खेलते हैं।

उन्होंने कहा, 'हम अक्सर ऑस्ट्रेलिया में उछाल की बात करते हैं, लेकिन अगर पर्थ के मैदान को छोड़ दें तो पिछले कुछ सालों में यह एडिलेड, एमसीजी, एससीजी के मैदान पर ज्यादा देखने को नहीं मिली है। अब ऐसे में अगर मैं पारी का आगाज करूंगा तो मेरा ध्यान कट और पुल के बजाय 'वी' और स्ट्रेट शॉट खेलने पर ज्यादा होगा।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, November 22, 2020, 20:12 [IST]
Other articles published on Nov 22, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X