IND vs ENG: 437 दिन बाद मैदान पर लौटे ऋषभ पंत, 28 गेंदों में ठोंक डाला अर्धशतक

IND vs ENG
Photo Credit: BCCI/Twitter
Ind vs Eng: Rishabh Pant blistering knock of 77 runs with 7 sixes and 3 fours | वनइंडिया हिंदी

India vs England 2nd ODI Rishabh pant returns in Style after 437 days in ODIs smash 28 balls half century: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच पुणे के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर भारतीय टीम को एक बार फिर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिये उतरना पड़ा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली आज के मैच में एक बदलाव के साथ उतरे, हालांकि यह बदलाव च्वाइस से ज्यादा मजबूरी रही। पहले मैच में चोट की वजह से श्रेयस अय्यर सीरीज से बाहर हो गये हैं तो टीम मैनेजमेंट ने उनकी जगह ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया जबकि केएल राहुल बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं।

ऋषभ पंत के लिये वनडे क्रिकेट में वापसी लंबे समय बाद हुई है। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2019 में खेला था जिसके बाद से वह 437 दिन तक इस प्रारूप में जगह नहीं बना सके थे। हालांकि इस साल ऑस्ट्रेलिया दौर पर टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद से वह लगातार अन्य प्रारूपों में वापसी कर रहे हैं, पहले टी20 सीरीज और फिर अब वनडे प्रारूप में।

IND vs ENG: इस खास मामले में 13 हजारी बने विराट कोहली, पुणे में लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

वहीं ऋषभ पंत ने भी खुद को मिले इस मौके को शानदार तरीके से भुनाया और महज 28 गेंदों में अर्धशतक जड़ने का काम किया। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये दूसरे मैच में कोहली के आउट होने के बाद कदम रखा और पहले केएल राहुल के साथ चौथे विकेट के लिये 113 रनों की साझेदारी की और फिर हार्दिक पांड्या के साथ पांचवे विकेट के लिये 12 गेंदों में ताबड़तोड़ 37 रनों की साझेदारी की।

ऋषभ पंत ने अपनी इस पारी के दौरान 40 गेंदों का सामना किया और 77 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे। पंत ने अपनी इस पारी के दौरान 3 चौके और 7 बड़े छक्के लगाने का काम किया। पंत का यह वनडे करियर का दूसरा ही अर्धशतक है। पंत की इस पारी के दौरान अंपायर की गलती के चलते 4 रनों का नुकसान भी झेलना पड़ा।

IND vs ENG: क्या इस टोटके के चलते विराट कोहली को वापस मिली है फॉर्म, जानें क्या करते हैं रन मशीन

दरअसल 27 रन के स्कोर पर अंपायर नितिन मेनन ने ऋषभ पंत को एलबीडब्ल्यू करार दे दिया था और गेंद 4 रन के लिये जा चुकी थी। पंत ने फैसले को रिव्यू किया तो पता चला कि गेंद पंत के बल्ले से लगकर गई है। जिसके चलते फैसले को बदल दिया गया है और नॉटआउट करार दिया गया है। हालांकि आईसीसी के नियम के अनुसार अगर अंपायर ने खिलाड़ी को आउट दिया है और उसके बाद उस पर कुछ भी हो जाये रनों को नहीं जोड़ा जाता है। इसी नियम के चलते पंत को 4 रनों का नुकसान झेलना पड़ा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 26, 2021, 17:18 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X