IND vs ENG: पुणे के मैदान पर जमकर पिटे भारतीय गेंदबाज, नाम किये कई शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs ENG
Photo Credit: ICC/twitter
Ind vs Eng 2nd ODI highlights: Kuldeep yadav to virat Kohli, 5 Villains of the Match |वनइंडिया हिंदी

India vs England 2nd ODI Worst day for Indian bowler creates so many Shameful record at pune: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लिश टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने जहां शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं पर गेंदबाजों के लिये यह किसी बुरे सपने की तरह ही था, जिसे वो जल्द से जल्द भुला देना चाहेंगे। भारतीय टीम ने केएल राहुल की शतकीय पारी और विराट कोहली-ऋषभ पंत की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवर्स में 336 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

IND vs ENG: विराट कोहली का खुलासा, बताया वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या से क्यों नहीं करा रहे गेंदबाजी

हालांकि गेंदबाजी में भारतीय बॉलर असरदार साबित नहीं हो सके और इंग्लैंड की टीम ने इस विशाल स्कोर को महज 43.3 ओवर में जीत लिया। इतना ही नहीं इस मैच में जमकर छक्कों की बरसात भी देखने को मिली। जहां भारतीय बल्लेबाजों ने 14 छक्के लगाने का काम किया था तो वहीं पर इंग्लिश टीम ने 20 छक्के जमा डाले। आइये एक नजर इस मैच में भारतीय गेंदबाजों की ओर से बनाये गये शर्मनाक रिकॉर्ड पर डालते हैं।

IND vs ENG: इंग्लैंड ने तोड़ा भारत का नंबर 1 बनने का सपना, तोड़ा 46 साल पुराना रिकॉर्ड

कुलदीप यादव ने तोड़ा विनय कुमार का रिकॉर्ड

कुलदीप यादव ने तोड़ा विनय कुमार का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कलाई स्पिनर कुलदीप यादव काफी समय बाद टीम के लिये वापसी कर रहे हैं, ऐसे में वह अपनी लय को हासिल करने में मशक्कत करते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ पुणे के मैदान पर भी देखने को मिला जहां पर उन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 84 रन दे डाले। इस दौरान उन्होंने 8 छक्के भी खाये, जो कि एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज का रिकॉर्ड बन गया है। कुलदीप ने इस मामले में विनय कुमार के रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया जिन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 छक्के खाये थे।

क्रुणाल पांड्या ने एक ओवर में दिये 28 रन

क्रुणाल पांड्या ने एक ओवर में दिये 28 रन

वहीं भारतीय टीम के लिये क्रुणाल पांड्या ने 6 ओवर गेंदबाजी करते हुए 72 रन दे डाले। इतना ही नहीं क्रुणाल पांड्या ने अपनी पारी के 5वें ओवर में 28 रन दे डाले। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह किसी भी भारतीय गेंदबाज की ओर से फेंका गया तीसरा सबसे महंगा ओवर है। वहीं इंग्लिश बल्लेबाज डिमित्री मास्करेन्स के बाद भारत के खिलाफ बनाया गया दूसरा सबसे महंगा ओवर है। डिमित्री ने युवराज सिंह के खिलाफ 2007 में 5 छक्के लगाकर 30 रन बनाने का काम किया था।

भारतीय स्पिनर्स के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय स्पिनर्स के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय टीम के लिये इस मैच में स्पिन गेंदबाजों ने 16 ओवर गेंदबाजी कर 156 रन लुटाने का काम किया। इसके साथ ही वनडे क्रिकेट के इतिहास में कम से कम 15 ओवर स्पिन गेंदबाजी करने वाले बॉलर्स की लिस्ट में यह सबसे शर्मनाक इकॉनमी से रन देने वाला स्पेल बन गया है। भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों ने इस मैच में 9.75 की इकॉनमी रेट से रन लुटाने का काम किया। कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 84 रन लुटाये तो वहीं पर क्रुणाल पांड्या ने 6 ओवर में 72 रन लुटाने का काम किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, March 27, 2021, 7:00 [IST]
Other articles published on Mar 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X