IND vs ENG: लॉर्ड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, 500 से ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज हुआ चोटिल

Ind vs Eng 2021: England Star player ruled out from Lord's test, India could win | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्डस पर आयोजित किया जाना है, जिससे पहले इंग्लैंड के फैन्स के लिये परेशान करने वाली खबर आई है। इंग्लैंड के लिये टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले दूसरे तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भारत के खिलाफ दूसरे मैच से बाहर हो सकते हैं। दरअसल गुरुवार से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड को वार्म अप के दौरान दायीं पिंडली में चोट लग गई है, जिसके चलते उनका लॉर्ड्स टेस्ट में खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है।

और पढ़ें: 1st Test: बॉयकॉट ने बताई नॉटिंघम में इंग्लिश बल्लेबाजों के फेल होने की वजह, क्यों भारतीय गेंदबाज रहे बेस्ट

स्टुअर्ट ब्रॉर्ड को यह चोट मंगलवार को लॉर्ड्स के मैदान पर अभ्यास के दौरान लगी और उसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। चोट के बाद ब्रॉड बुधवार को भी अभ्यास के लिये मैदान पर लौटते नजर नहीं आये जिसके चलते लॉर्डस टेस्ट में उनके न खेलने की संभावना अधिक बढ़ गई है।

और पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर पुजारा ने किया बड़ा खुलासा, कहा- इसी वजह से तो बुलाते हैं मुझे रॉक

वॉर्म अप के दौरान चोटिल हुए स्टुअर्ट ब्रॉड

वॉर्म अप के दौरान चोटिल हुए स्टुअर्ट ब्रॉड

ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के अनुसार स्टुर्ट ब्रॉड ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के वॉर्म अप के दौरान अपना दायां कॉफ चोटिल कर लिया और टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ अभ्यास नहीं कर सके। बुधवार को उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया है, जहां पर उनकी चोट की गंभीरता की जांच की जायेगी और उसके बाद ही फैसला लिया जायेगा कि क्या वो लॉर्डस टेस्ट में खेल सकते हैं या फिर उन्हें पूरे दौरे से बाहर होना पड़ेगा।

वहीं पर द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार स्टुअर्ट ब्रॉड जब हल्कि वॉर्म अप दौड़ लगा रहे थे तो उस समय उनकी दायीं एड़ी मुड़ गई थी और वो गिर गये थे, जिसके चलते वो अभ्यास में लौट नहीं सके हैं। कारण कुछ भी हो इंग्लैंड के लिये उसके दो सबसे अनुभवी गेंदबाजों में से एक का चोटिल होना टीम के बॉलिंग अटैक के लिये कहीं से भी अच्छा साबित नहीं होने वाला है।

पहले ही आर्चर-स्टोक्स की कमी से जूझ रहा है इंग्लैंड

पहले ही आर्चर-स्टोक्स की कमी से जूझ रहा है इंग्लैंड

गौरतलब है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम पहले से ही चोट के चलते जोफ्रा आर्चर को इस पूरे साल के लिये मिस कर रही है तो वहीं पर टीम के नंबर 1 हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने मानसिक हेल्थ का हवाला देते हुए अनिश्चितकालिन ब्रेक ले लिया है। ऐसे में टीम पहले ही दो अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का सदमा झेल रही है और ब्रॉड की गैरमौजूदगी कप्तान जो रूट के लिये सिर्फ परेशानियां बढ़ायेगी।

आपको बता दें कि स्टुअर्ट ब्रॉड नॉटिंघम में खेले गये पहले टेस्ट मैच में ज्यादा सफल साबित नहीं हो सके थे और पूरे मैच में सिर्फ एक ही विकेट हासिल किया था, हालांकि उनके साथी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इस मैच में 4 विकेट हासिल किये थे और टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में अनिल कुंबले को पछाड़ते हुए तीसरा स्थान हासिल किया था।

स्लो ओवर रेट के चलते लगा है भारी जुर्माना

स्लो ओवर रेट के चलते लगा है भारी जुर्माना

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम के मैदान पर खेला गया मैच 4 दिन के बाद रोमांचक मोड़ पर था जिसमें भारतीय टीम को जीत के लिये 157 रनों की दरकार थी जबकि इंग्लैंड की टीम को जीत के लिये 9 विकेट चटकाने थे, हालांकि 5वें दिन आयी बारिश के चलते आखिरी दिन एक भी ओवर का मैच नहीं हो सका और नतीजा ड्रॉ पर समाप्त हुआ। वहीं पर आईसीसी ने स्लो ओवर रेट के चलते दोनों टीमों पर भारी जुर्माना लगाते हुए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वाइंटस में से 2-2 अंकों की कटौती कर दी है। दोनों टीमों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 11, 2021, 14:40 [IST]
Other articles published on Aug 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X