IND vs ENG: बटलर के जबरदस्त कैच ने रोका ऋषभ पंत के बल्ले का तूफान, जड़े 78 रन

IND vs ENG
Photo Credit: BCCI/Twitter
Ind vs Eng: Rishabh Pant hits 4 sixes and 5 fours in his 78 run innings | वनइंडिया हिंदी

India vs England 3rd ODI Jos Buttler took Stunner to Send Out Rishabh Pant after blistering Innings: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच पुणे के मैदान पर खेला जा रहा है। जहां पर भारतीय टीम टॉस हारने के बाद एक बार फिर से पहले बल्लेबाजी करती नजर आ रही है। भारतीय टीम ने इस मैच में रोहित शर्मा (37) और शिखर धवन (67) की शानदार पारियों के दम पर जबरदस्त शुरुआत की और पहले विकेट के लिये 103 रनों की साझेदारी की। हालांकि आदिल राशिद ने इस साझेदारी को तोड़ने का काम किया जिसके बाद भारतीय टीम की पारी थोड़ा लड़खड़ाती नजर आई।

आदिल राशिद ने रोहित शर्मा और शिखर धवन का विकेट लेकर पहली दो सफलता हासिल की, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आये विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके और महज 7 रन बनाकर मोइन अली का शिकार हो गये। केएल राहुल भी ज्यादा कमाल नहीं कर सके और 7 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गये।

IPL 2021: मोहम्मद शमी की चोट पर कुंबले ने दिया बड़ा अपडेट, पंजाब किंग्स की कैसी है तैयारी

अब भारतीय टीम की पारी खतरे में नजर आ रही थी लेकिन तभी ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की पारी ने जबरदस्त पारी खेलकर टीम को संभालने का काम किया। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे कर टीम को बचाने का काम किया। जहां ऋषभ पंत ने 62 गेंदों में 5 चौके 4 छक्के के दम पर 78 रनों की पारी खेली तो वहीं पर हार्दिक पांड्या ने 44 गेंदों में 5 चौके 4 छक्के लगाकर 64 रनों की पारी खेली।

दोनों बल्लेबाजों की इस जोड़ी ने पांचवे विकेट के लिये 99 रनों की साझेदारी की और टीम को संभालने का काम किया। जिस वक्त मैदान पर यह जोड़ी बल्लेबाजी कर रही थी तो ऐसा लग रहा था कि मानों भारतीय टीम 400 रनों के आंकड़े को भी छूने का काम कर सकती है, हालांकि इंग्लिश टीम के कप्तान जोस बटलर ने ऐसा कैच पकड़ा जिससे पंत के बल्ले का तूफान थम गया।

NZ vs BAN: हैमिल्टन में खास शतक लगा मार्टिन गप्टिल ने छोड़ा रोहित शर्मा को पीछे, नाम किया खास रिकॉर्ड

सैम करन के ओवर की आखिरी गेंद पर पंत लेग की तरफ मूव कर गये थे, जहां से वापस ऑफ की तरफ गेंद आई और शॉट मारने के चक्कर में बल्ले का किनारा लगा, हालांकि गेंद जो है वो काफी नीचे की तरफ रह गई लेकिन जोस बटलर ने इस कैच को पकड़ने में कोई गलती नहीं की और पंत का विकेट लेकर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। नतीजन भारतीय टीम पूरे 50 ओवर्स भी नहीं खेल सकी और 48.2 ओवर्स में 329 रनों पर ऑल आउट हो गई।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, March 28, 2021, 17:27 [IST]
Other articles published on Mar 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X