IND vs ENG: धवन ने पकड़ा स्टोक्स का कैच तो पांड्या ने झुक कर किया सलाम, वायरल हुआ रिएक्शन

IND vs ENG
Photo Credit: Twitter

India vs England 3rd ODI Shikhar Dhawan took Ben Stokes Catch Hardik Pandya Reaction went Viral: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय टीम ने 7 रन से जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा जमाने का काम किया और वनडे सीरीज को 2-1 से जीत लिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई इस द्विपक्षीय श्रृंखला के सभी प्रारूपों की सीरीज को अपने नाम करने का काम किया। पुणे के मैदान पर खेला गया तीसरा और आखिरी मैच बेहद रोमांचक तरीके से घटा जिसमें दर्शकों को आखिरी ओवर तक विजेता कौन होगा इस बात का पता नहीं चल सका।

भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर्स में 329 रन बनाने का काम किया और पूरी टीम ऑल आउट हो गई। वहीं पर रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही लेकिन भारत की खराब फील्डिंग और सैम कर्रन की नााबाद 95 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड की टीम जीत की दहलीज पर पहुंच कर मैच को हार गई।

IND vs ENG: भारत के मुंह से जीत छीनने वाले थे सैम करन, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इस मैच में बेहद खराब फील्डिंग की और 4 अहम कैच छोड़ने का काम किया। इतना ही नहीं मैच के दौरान कई बार रन आउट के मौके बने लेकिन भारतीय खिलाड़ियों का थ्रो एक बार भी विकेट पर जाकर नहीं लगा। 14 रन पर दो विकेट हासिल करने के बाद भारतीय टीम को तीसरा विकेट बेन स्टोक्स के रूप में जल्दी मिल सकता था लेकिन हार्दिक पांड्या की खराब फील्डिंग की वजह से उन्हें जीवन दान मिल गया।

पारी के 5वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार बॉलिंग कर रहे थे, बेन स्टोक्स 15 रन के स्कोर पर थे और तभी एक बड़ा शॉट मारने के चक्कर में स्टोक्स ने लॉन्ग ऑन पर खड़े हार्दिक पांड्या के हाथों में सीधा खेल दिया। हालांकि स्टोक्स के इस आसान से कैच को पकड़ पाने में हार्दिक नाकामयाब रहे। उनके हाथ से कैच छूटने के बाद मैदान पर मौजूद हर खिलाड़ी और ड्रेसिंग रूम में बैठे सभी लोग चौंक गये।

मोहम्मद आसिफ ने वकार यूनिस पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- रिवर्स स्विंग के लिये करते थे बेइमानी

इसके बाद बेन स्टोक्स तेजी से रन बनाने लगे और दूसरे मैच में जिस तरह से उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी की थी उससे साफ पता था कि भारत को इस विकेट की कितनी दरकार थी। पारी के 11वें ओवर में जब नटराजन ने फुल टॉस फेंकी तो स्टोक्स ने डीप मिड लेग पर खड़े शिखर धवन के हाथों में गेंद को सीधा मार दिया और धवन ने इसे पकड़ने में कोई गलती नहीं की। बेन स्टोक्स 35 रन पर आउट हुए और उनका कैच पकड़ने में कोई गलती न करने को लेकर हार्दिक ने मैदान पर ही झुक कर उन्हें प्रणाम किया। आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या का यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 29, 2021, 15:29 [IST]
Other articles published on Mar 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X