IND vs ENG: आखिरी टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम में खलबली, 3 बड़े बदलाव किये

India vs England 4tht Test ahead of Final Test England Made 3 Huge Changes in Ahmedabad world Test Championship: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के मैदान पर 4 मार्च से खेला जाना है। भारतीय टीम ने पहले मैच में मिली करारी हार के बाद जबरदस्त तरीके से वापसी की और पहले चेपॉक में और फिर अहमदाबाद में खेले गये पिंक बॉल टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को करारी हार देकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने अहमदाबाद में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में 2 दिन में ही मैच खत्म कर दिया और इंग्लैंड की टीम को जिस कदर हार मिली, उसका असर सीरीज के अगले मैच से पहले देखने को मिल रहा है।

गुरुवार से अहमदाबाद में खेले जाने वाले इस मैच से पहले इंग्लैंड की टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ में 3 बड़े बदलाव किये हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बैटिंग कोच में बदलाव करते हुए पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेसकोथिक को राष्ट्रीय टीम की कमान सौंपी है। वहीं हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने बॉलिंग कोच के रूप में जॉन लुईस और स्पिन बॉलिंग कोच के लिये न्यूजीलैंड के जीतन पटेल को टीम में शामिल किया है।

RCB के इस बल्लेबाज ने विजय हजारे में जड़ा तीसरा लगातार शतक, 500 रन पूरे कर मचाया तहलका

गौरतलब है कि मार्कस ट्रेसकोथिक पूर्व बल्लेबाजी कोच जोनाथन ट्रैट की जगह लेंगे जिन्हें जैक कैलिस की जगह टीम में शामिल किया गया था। कैलिस श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड के बैटिंग सलाहकार बने थे।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने नई नियुक्तियों को लेकर बयान जारी करते हुए कहा,'मार्कस, जोन और जीतन ने हाई लेवल पर अपनी क्षमता का लोहा मनवाया है और इससे जाहिर होता है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भविष्य में वह काफी कुछ कर सकते हैं। ट्रेसकोथिक टी20 सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे।'

T20 World Cup पर पाकिस्तान के बयान से BCCI नाराज, मेजबानी छीनने की बात पर जमकर लताड़ा

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम की बल्लेबाजी को लेकर काफी किरकिरी हो रही है। इस दौरान स्पिन को खेलने की क्षमता पर लगातार सवाल उठाया जा रहा है जिसके बाद ईसीबी ने यह तीन बड़े बदलाव किये हैं। सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 1, 2021, 20:38 [IST]
Other articles published on Mar 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X