IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में टॉस की नहीं होगी बड़ी भागेदारी, सिर्फ 4 दिन में खत्म हो जायेगा मैच

India vs England Aakash Chopra claims 2nd Test will be finished in Just 4 days Toss will not play major role: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच शनिवार (13 फरवरी) से चेन्नई के मैदान पर शुरु होने वाला है। पहले मैच में 227 रनों से हार का सामना करने वाली भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में जीत के साथ वापसी करना चाहेगी। पहले टेस्ट मैच में लगातार दो दिनों तक सपाट रहने वाले इस पिच को मैच के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने इस पिच पर सपाट होने का फायदा उठाया और पहले दो दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। दो दिन के बाद जब स्पिनर्स को पिच से फायदा मिलना शुरू हुआ तो भारतीय टीम के लिये तब तक काफी देर हो चुकी थी।

वहीं सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को लेकर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यहां पर पहले दिन से ही टर्न देखने को मिलेगी। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने चेपॉक की पिच रिपोर्ट पेश करते हुए कई हैरानी भरे दावे किये हैं।

जानें कैसे घर बैठे जीत सकते हैं 163 मिलियन डॉलर्स का इनाम

आकाश चोपड़ा ने दावा किया है कि चेन्नई की पिच जिस तरह से नजर आ रही है उसे देखकर कहा जा सकता है कि दूसरे टेस्ट मैच में टॉस की अहमियत खत्म हो गई है और यह मैच साढ़े 3 से 4 दिन के अंदर खत्म हो सकता है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा,'दूसरे टेस्ट मैच की पिच पहले मुकाबले से काफी अलग है। यहां पर आपको पहले दिन से ही स्पिनर्स के लिये मदद देखने को मिल सकती है। इसका मतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच टॉस उतनी अहमियत नहीं रखेगा जितना की टीम के स्पिन गेंदबाज। अगर आप सोच रहे हैं कि टॉस जीतकर 2.5 दिनों तक बल्लेबाजी कर सकेंगे तो ऐसा नहीं होने वाला है। यह टेस्ट ही साढ़े 3 से 4 दिन के अंदर खत्म हो जाने वाला है।'

IPL Auction 2021: 20 लाख बेस प्राइस वाले वो 5 खिलाड़ी जिनके पीछे नीलामी में छिड़ सकती है जंग

आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच के दौरान सपाट पिच का फायदा पूरी तरह से इंग्लैंड को मिला था जिसने पहली पारी में दो दिनों तक बल्लेबाजी करते हुए 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और तीसरे दिन जब गेंदबाजों को मदद मिलनी शुरू हुई तो भारतीय टीम को 336 रन पर समेट दिया। चौथी पारी में 420 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम 192 पर सिमट गई और 227 रनों से मैच हार गई। इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिये भारत को सीरीज के बाकी बचे मैचों में से 2 में जीत हासिल करनी है जबकि एक मैच में भी हार उसे बाहर कर देगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 12, 2021, 22:26 [IST]
Other articles published on Feb 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X