IPL Auction 2021: 20 लाख बेस प्राइस वाले वो 5 खिलाड़ी जिनके पीछे नीलामी में छिड़ सकती है जंग

IPL Auction 2021 5 little known Uncapped players who can start bid War among Franchises during Auction: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल के इतिहास पर नजर डालें तो यह खिलाड़ियों को रातोंरात करोड़पति बनाने के लिये जानी जाती रही हैं। कई बार देखा गया है कि जिन खिलाड़ियों के बारे में लोगों को कम पता होता है उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिये फ्रैंचाइजियां नीलामी के दौरान बिड वॉर करती नजर आती हैं और इन युवा खिलाड़ियों को अच्छी खासी कीमत देकर लीग का हिस्सा बनाती हैं। पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट के घरेलू स्तर पर होने वाली सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी एक ऐसे प्लेटफॉर्म के रूप में उभरी है जिसने कई युवा खिलाड़ियों को आईपीएल तक पहुंचाने का काम किया।

जानें कैसे घर बैठे जीत सकते हैं 163 मिलियन डॉलर्स का इनाम

18 फरवरी को बीसीसीआई की ओर से आयोजित होने वाले आईपीएल 2021 की नीलामी को लेकर 292 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की जा चुकी है जिन पर इस साल टीमें बोली लगाती नजर आयेंगी। इससे पहले आइये उन 5 अनजाने युवा खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं जिनकी बेस प्राइस तो 20 लाख रूपये है लेकिन नीलामी के दौरान इन पर टीमें पैसों की बरसात करती नजर आ सकती हैं।

IND vs ENG: प्रज्ञान ओझा ने पकड़ी अजिंक्य रहाणे की कमजोरी, कहा- इसे दूर करने की जरूरत

केदार देवधर-बेस प्राइस 20 लाख (Kedar Devdhar, Base Price - 20 lakh)

केदार देवधर-बेस प्राइस 20 लाख (Kedar Devdhar, Base Price - 20 lakh)

बड़ौदा की टीम से खेलने वाले 31 वर्षीय केदार हेमंत देवधर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जो भले ही युवा खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार न हों लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से बता दिया कि वो आईपीएल में कितने प्रभावी साबित हो सकते हैं। केदार देवधर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान 8 मैचों में 349 रन बनाने का काम किया, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट समस्या रहा लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता इस साल आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट दिला सकती है।

अवि बैरत-बेस प्राइस 20 लाख (Avi Barot, Base Price - 20 lakh)

अवि बैरत-बेस प्राइस 20 लाख (Avi Barot, Base Price - 20 lakh)

सौराष्ट्र के लिये खेलने वाले अवि बैरत को लेकर इस बार कई टीमें नीलामी में भिड़ती नजर आ सकती हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान बैरत ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है उसके बाद वो कई टीमों की जरूर खरीदने वाली लिस्ट में शामिल होंगे। बैरत ने इस टूर्नामेंट के दौरान 5 पारियों में 185 की स्ट्राइक रेट से एक शतक और एक अर्धशतक लगाते हुए 283 रन बनाने का काम किया, जिसमें उन्होंने 32 बाउंड्रीज लगाई। इस दौरान उन्होंने 12 छक्के और 20 चौके जड़े।

मोहम्मद अजहरुद्दीन-बेस प्राइस 20 लाख (Mohammed Azharuddeen, Base Price - 20 lakh)

मोहम्मद अजहरुद्दीन-बेस प्राइस 20 लाख (Mohammed Azharuddeen, Base Price - 20 lakh)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन की उस पारी को कौन भूल सकता है जिसने इस खिलाड़ी को रातों रात स्टार बना दिया। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मुंबई के खिलाफ महज 56 गेंदों में नाबाद 137 रनों की पारी खेलकर बता दिया कि इस खिलाड़ी में कितना दम है और बता दिया कि अगर आईपीएल में कोई टीम उन पर दांव लगाती है तो वह कितना फर्क डाल सकते हैं। एक विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश में दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस खिलाड़ी पर दांव लगाती नजर आ सकती है। दिल्ली की टीम भारतीय युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाने के लिये मशहूर है, ऐसे में अजहरुद्दीन के रूप में उसे ऋषभ पंत जैसा ही बल्लेबाज मिलेगा जो कि मैच को किसी भी वक्त पलट सकता है। वहीं कुछ और टीमें भी इस खिलाड़ी के पीछे भागती नजर आ सकती हैं।

चेतन सक्रिय- बेस प्राइस 20 लाख (Chetan Sakariya, Base Price - 20 lakh)

चेतन सक्रिय- बेस प्राइस 20 लाख (Chetan Sakariya, Base Price - 20 lakh)

सौराष्ट्र की टीम से खेलने वाले 23 वर्षीय चेतन सक्रिय बायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5 मैचों में 4.9 की इकॉनमी से 12 विकेट हासिल किये। ऐसे में सक्रिय उन टीमों के लिये सही विकल्प साबित होंगे जो कि बायें हाथ के तेज गेंदबाजों में वैराइटी ढूंढती नजर आती हैं। सक्रिय की विकेट लेने की काबिलियत और कम रन खर्चने की आदत उन्हें टीमों के लिये और भी पसंदीदा कैंडिडेट बनाती है।

राहुल गहलोत- बेस प्राइस 20 लाख (Rahul Gahlaut, Base Price - 20 lakh)

राहुल गहलोत- बेस प्राइस 20 लाख (Rahul Gahlaut, Base Price - 20 lakh)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान सर्विसेज की ओर से खेलने वाले राहुल गहलोत उन टीमों के लिये अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं जो कि एक युवा अनकैप्ड टैलेंटेड बल्लेबाज की खोज कर रही हैं। राहुल गहलोत ने टूर्नामेंट के दौरान 177 रन की स्ट्राइक रेट से 3 अर्धशतक लगाते हुए 244 रन बनाने का काम किया। इस दौरान उनका प्रदर्शन शानदार रहा और बल्लेबाजी में कंसिस्टेंसी इन्हें टीमों के लिये मूल्यवान बनाती है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 12, 2021, 22:05 [IST]
Other articles published on Feb 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X