IND vs ENG: आकाश चोपड़ा और माइकल वॉन के बीच हुई ट्विटर वॉर, स्लो ओवर रेट को लेकर छिड़ी बहस

India vs England Aakash Chopra slams appalling over-rate in series Michael Vaughan reaction on slow over rate: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भारत और इंग्लैंड के बीच जारी वनडे सीरीज में स्लो ओवर रेट को लेकर सवाल उठाये हैं जिसको लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी तंज कसा है। फैन्स इसे दोनों खिलाड़ियों के बीच ट्विटर वार का नाम दे रहे हैं। मंगलवार से पुणे के मैदान पर शुरू हुई वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने 66 रनों से जीत हासिल की, हालांकि इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी चुनने के बाद इस मैच में काफी स्लो ओवर रेट से बॉलिंग देखी गई।

इयोन मोर्गन की टीम ने 50 ओवर्स को फेंकने के लिये निर्धारित समय से ज्यादा वक्त लिया और इसे पूरा करने में 4 घंटे का समय लिया। टीम में मोइन अली और आदिल राशिद जैसे गेंदबाज होने के बावजूद मेहमान टीम ओवर्स समय पर नहीं पूरा कर सके। आकाश चोपड़ा ने ट्विटर के जरिये भारत-इंग्लैंड सीरीज में ओवर रेट के मुद्दे पर बात करते हुए लिखा कि जैसे-जैसे हमारे खिलाड़ी फिट और बेहतर होते जा रहे हैं, वैसे-वैसे हमारे खेल की गति केंचुये जैसी होती जा रही है, जिसे देख कर दुख होता है।

और पढ़ें: IND vs ENG: डेब्यू मैच में प्रसीद कृष्णा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

उन्होंने लिखा,' इस सीरीज में ओवर रेट उबाऊ है। एक टी20 पारी को खत्म होने के लिये 2 घंटे का समय लगता है और 50 ओवर की पारी को खत्म होने के लिये 4 घंटे से ज्यादा का समय, जैसे-जैसे मानव जाति अधिक फिट और मजबूत होती है जा रही है, वैसे-वैसे ही क्रिकेट का खेल केंचुए की चाल की तरह धीमा होता जा रहा है।'

वहीं आकाश चोपड़ा के इस बयान को लेकर माइकल वॉन ने भी अपनी राय रखी और कहा कि इसका मतलब कि वो बूढ़े नहीं हो रहे हैं बल्कि खेल को तेजी से खत्म होने की जरूरत है।

उन्होंने लिखा,'क्या बात कही आकाश, 50 ओवर्स के लिये 4 घंटा और 10 मिनट यानी कि वनडे क्रिकेट में 11 ओवर प्रति घंटे... मैंने जाना है कि मैं बूढ़ा नहीं हो रहा हूं बल्कि इस गेम को तेजी पकड़ने की जरूरत है।'

और पढ़ें: IND vs ENG: बीसीसीआई ने रोहित-अय्यर की चोट पर दिया अपडेट, जानें अब क्या है हाल

गौरतलब है कि टी20 सीरीज के दौरान जहां भारत को दो बार स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना झेलना पड़ा है तो वहीं पर इंग्लैंड की टीम को भी एक बार स्लो ओवर रेट के तहत जुर्माना भुगतना पड़ा है। आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे से खेला जायेगा, जिसमें भारतीय टीम 1-0 से बढ़त बनाये हुए है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, March 25, 2021, 16:11 [IST]
Other articles published on Mar 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X