दूसरे वनडे मैच से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुए मोर्गन-बिलिंग्स, जानें कौन करेगा कप्तानी

India vs England: Eoin Morgan, Sam Billings doubtful for second ODI | Oneindia Sports

India vs England Big blow for England ahead of 2nd ODI Eoin Morgan Sam billings ruled Out from ODI Series: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच से पहले इंग्लिश टीम को बड़ा झटका लगा है। पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और सैम बिलिंग्स भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गये हैं। जहां इंग्लिश कप्तान चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर हो गये हैं तो वहीं पर सैम बिलिंग्स को सिर्फ दूसरे मैच से बाहर रखा गया है। भारत के खिलाफ तीसरे मैच में उनकी वापसी या फिर बाहर रखने को लेकर फैसला रविवार को होने वाले आखिरी मैच से पहले लिया जायेगा।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार शाम को टीम में होने वाले बदलाव को लेकर जानकारी दी और बताया कि कॉलर बॉन में खिंचाव के चलते सैम बिलिंग्स दूसरा मैच नहीं खेल सकेंगे। उनकी जगह टीम में कवर के रूप में शामिल किये गये डेविड मलान को शामिल किया गया है जो कि दूसरे मैच की प्लेइंग 11 के चयन के लिये उपलब्ध रहेंगे।

और पढ़ें: IND vs ENG: जीत के बावजूद भारत को इन 3 कमियों पर करना होगा काम, नहीं तो हाथ से निकल जायेगी सीरीज

वहीं पर कप्तान इयोन मोर्गन को पहले मैच के दौरान अंगूठे और उंगली के बीच के हिस्से पर चोट आई है। यहां पर मांस फटने की वजह से उन्हें 4 टांके लगाये गये हैं और इससे रिकवरी और देखरेख के लिये सीरीज से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह अब इंग्लैंड की टीम की कमान जोस बटलर के हाथों में होगी।

कप्तान इयोन मोर्गन ने दूसरे वनडे मैच से पहले टीम की फील्डिंग ड्रिल में हिस्सा लिया जिसके बाद उन्होंने खुद को अनफिट करार दिया और ईसीबी ने यह बदलाव किये। अपनी चोट पर बात करते हुए मोर्गन ने कहा,' मैंने आज अभ्यास सेशन में भाग लेने से पहले चोट की ड्रेसिंग की थी लेकिन कुछ ही देर के बाद इस पर निशान साफ दिखने लगे। मैं अपनी चोट को बचाता हुआ नजर आ रहा था और इसके चलते कैच के दौरान गलत पॉजिशन पर खड़ा हो रहा था। आज के समय में फील्डिंग में खुद को छुपा पाना असंभव है, आपकी कमियां तुरंत दिखने लगती हैं। इस वजह से खुद को अनफिट करार देने में बहुत ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं पड़ी।'

और पढ़ें: IND vs ENG: दूसरे वनडे मैच में इतिहास रचने की कगार पर कोहली-रोहित, इन 9 रिकॉर्ड पर रहेगी नजर

मोर्गन ने आगे कहा कि यह चोट काफी दर्दनाक और परेशान करने वाली है लेकिन इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है जो किया जा सकता है इस कारण से इसे समय देकर खुद भरने देने की जरूरत है। मुझे विश्वास है कि जोस और टीम मैच को संभाल लेंगे और जबरदस्त वापसी करते हुए सीरीज अपने नाम करेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, March 25, 2021, 21:58 [IST]
Other articles published on Mar 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X