IND vs ENG: दूसरे वनडे मैच में इतिहास रचने की कगार पर कोहली-रोहित, इन 9 रिकॉर्ड पर रहेगी नजर

India vs England Rohit Sharma Virat Kohli on verge of Huge record 9 Stats to follow in 2nd ODI match at Pune: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का मैच शुक्रवार से पुणे के मैदान पर खेला जाना है। सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए 66 रनो से जीत दर्ज की जिसके चलते अब वह सीरीज में 1-0 की बढ़त से आगे है। भारतीय टीम के लिये इस मैच में कई सकारात्मक चीजें देखने को मिली। जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे किये तो वहीं पर शिखर धवन और केएल राहुल की अर्धशतकीय पारियों के दम पर फॉर्म में वापस लौटने का ऐलान कर दिया है।

IND vs ENG: हार बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं विराट कोहली, जानें क्यों कार्तिक ने दिया ऐसा बयान

वहीं भारतीय गेंदबाजों ने भी काफी मार पड़ने के बाद जमकर वापसी की और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं शुक्रवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में एक बार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका है। ऐसे में फैन्स की नजरें इन 9 आंकड़ों पर रहेगी जो कि इस मैच में पूरे होते नजर आ सकते हैं।

IPL 2021: धोनी-कोहली नहीं बल्कि 23 साल का यह खिलाड़ी है भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर

पुणे में जीत की हैट्रिक लगा सकती है टीम इंडिया

पुणे में जीत की हैट्रिक लगा सकती है टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में अगर भारतीय टीम को जीत हासिल होती है तो वो पुणे के मैदान पर अपनी जीत की हैट्रिक पूरी कर लेगी। इस मैदान पर भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 2 मैच खेले हैं और दोनों में उसे जीत हासिल है। वहीं इस जीत के साथ ही भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपनी 55वीं जीत भी हासिल कर सकता है। दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गये 101 मुकाबलों में भारत ने 54 और इंग्लैंड ने 42 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 2 मैच टाई और 3 बेनतीजा रहे हैं।

इसके अलावा इंग्लिश कप्तान के पास अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में अपने 7 हजार रन पूरा करने का मौका भी है। बल्लेबाजों की मददगार इस पिच पर मोर्गन को 124 रनों की दरकार है और वह इंग्लैंड के लिये यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जायेंगे।

सूर्यकुमार को मिल सकता है डेब्यू का मौका, कोहली के नाम होगा खास रिकॉर्ड

सूर्यकुमार को मिल सकता है डेब्यू का मौका, कोहली के नाम होगा खास रिकॉर्ड

भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गये हैं और उनकी जगह टी20 सीरीज में धमाकेदार डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो वो भारते के लिये वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 235वें खिलाड़ी बन जायेंगे।

वहीं इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम करने की कगार पर हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली को 28 गेंदों का सामना करना है और वो वनडे क्रिकेट में 13 हजार गेंदों का सामना करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन जायेंगे। इस फेहरिस्त में वह सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के साथ शामिल हो जायेंगे।

इसके अलावा पहले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करते नजर आये विराट कोहली दूसरे मैच में शतकों का सूखा खत्म करने में कामयाब हो जाते हैं तो वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 71 शतक पूरा कर लेंगे और रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

छक्कों के मामले में खास रिकॉर्ड बना सकते हैं रोहित- हार्दिक

छक्कों के मामले में खास रिकॉर्ड बना सकते हैं रोहित- हार्दिक

वहीं अपने बड़े-बड़े शॉटस के लिये मशहूर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या भी इस मैच में छक्कों का खास रिकॉर्ड बना सकते हैं। रोहित शर्मा इस मैच में महज 6 छक्के दूर हैं वनडे क्रिकेट में 250 छक्कों के आंकड़े को पूरा करने से, अगर वो ऐसा कर देते हैं तो यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जायेंगे। वहीं अगर रोहित के छक्कों की बरसात जारी रहती है और वो इस आंकड़ो को 14 पर ले जाते हैं तो वो अंतर्राष्ट्रीय छक्कों में 450 के आंकड़े को छूने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जायेंगे। उनसे आगे इस फेहरिस्त में सिर्फ ब्रैंडन मैक्कलम और क्रिस गेल का ही नाम रह जायेगा।

वहीं अगर हार्दिक पांड्या इस मैच में 4 छक्के लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में छक्कों का अर्धशतक पूरा करेंगे और ऐसा करने वाले 13वें भारतीय खिलाड़ी बन जायेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 25, 2021, 18:58 [IST]
Other articles published on Mar 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X