IND vs ENG: कोच सिल्वरवुड का खुलासा, बताया- क्यों आर्चर को IPL और ODI सीरीज से बाहर रखना जरूरी

India vs England Coach Chris SilverWood On Jofra Archer injury reveals Why he left out from IPL and ODIs: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही द्विपक्षीय श्रृंखला अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुकी है और अब इसके अंतिम कार्यक्रम के अनुसार पुणे में मंगलवार (23 मार्च) से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत की जायेगी। रविवार को ECB ने इसी सीरीज को लेकर अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें उसने अपने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जो रूट को आराम देने का फैसला किया है। जो रूट को रोटेशन पॉलिसी के तहत आराम दिया गया है तो वहीं पर जोफ्रा आर्चर अपने दाहिने हाथ की कोहनी के इलाज के लिये वापस इंग्लैंड आ रहे हैं और इसी के चलते उन्हें सीरीज में आराम दिया गया है।

इसके साथ ही जोफ्रा आर्चर को IPL के पहले हाफ से भी बाहर रहने की पुष्टि कर दी गई है और उनके वापस जुड़ने को लेकर मेडिकल टीम फैसला करेगी कि वो जुड़ सकते हैं या नहीं। इस बीच इंग्लैंड की टीम के कोच सिल्वरवुड ने खुलासा किया है कि आखिरकार आर्चर टीम के लिये इतने जरूरी क्यों हैं जिसके चलते उन्हें टीम वनडे सीरीज और IPL जैसे मेगा इवेंट से बाहर बिठाने को तैयार है।

धोनी या कोहली, साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने बताया किसमें दिखती है अपनी परछाई

दरअसल आर्चर पिछले काफी समय से चोट से परेशान चल रहे हैं, जिसके चलते उन्हें दूसरे और चौथे टेस्ट मैच में भी आराम दिया गया था। हालांकि उन्होंने टी20 सीरीज के पांचों मैच में शिरकत की लेकिन अब ईसीबी ने फैसला किया है कि वो कोहनी की चोट के लिये तीसरा इंजेक्शन लेंगे और रिकवरी के लिये टीम के साथ जुड़ेंगे।

वर्चुअल पीसी में बात करते हुए सिल्वरवुड ने कहा,'जोफ्रा का वनडे टीम और आईपीएल में न खेल पाना न सिर्फ उनके लिये बल्कि हमारे लिये भी निराशाजनक फैसला है लेकिन हमें उनकी चोट की तह तक पहुंचने की जरूरत है। हमें इस साल कई बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं जिसमें एशेज, घर पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज और टी20 विश्व कप, ऐसे में हमें उनकी काफी जरूरत पड़ने वाली है। इस कारण हम चोट को जड़ से समाप्त कर के उन्हें मैदान पर पूरी तरह से फिट उतारने का प्रयास करेंगे। यह तकनीकी रूप से वह समस्या नहीं है जिसके चलते हम इसे स्पेशलिस्ट के हाथों में सौंप रहे हैं। हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनका करियर लंबा हो।'

IPL 2021 से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, लीग से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

गौरतलब है कि इंग्लैंड लौटने की वजह से जोफ्रा आर्चर न तो भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा बन सके हैं और न ही इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में राजस्थान के लिये खेलते नजर आयेंगे।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जेसन रॉय, मोइन अली, बेन स्टोक्स, सैम कुरैन, टॉम कुरैन, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जॉस बटलर, मैथ्यू पार्किंग्सन, आदिल राशिद, रीस टॉप्ली, मार्क वुड।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 22, 2021, 17:22 [IST]
Other articles published on Mar 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X