धोनी या कोहली, साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने बताया किसमें दिखती है अपनी परछाई

South Africa Legendary cricketer Lance klusener praises MS dhoni says not Virat I see myself in Thala: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास लेने का ऐलान कर दिया हो लेकिन आईपीएल में उन्हें देखने के लिये आज भी फैन्स के बीच क्रेज देखने को मिलता है। वहीं पर भारतीय कप्तान विराट कोहली की बात करें तो वो महेंद्र सिंह धोनी के नक्शे कदम पर तो चल ही रहे हैं लेकिन अपने आक्रामक अंदाज के चलते टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं। हालांकि भारतीय कप्तान को आईसीसी टूर्नामेंट में सफलता करना बाकी है।

ऐसे में अक्सर दिग्गज खिलाड़ी इन दोनों की तुलना करते नजर आते हैं। इस फेहरिस्त में साउथ अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी और दिग्गज क्रिकेटर लांस क्लूसनर ने दोनों खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें महेंद्र सिंह धोनी में अपनी परछाई नजर आती है। अपने समय के सबसे बेहतरीन फिनिशरों में शुमार क्लूसनर का मानना है कि विराट कोहली एक अलग श्रेणी के बल्लेबाज हैं जबकि खेल के लिहाज से धोनी सही मायनों में एक लेजेंड हैं।

Road safety World Series: फाइनल मैच में गरजे युसुफ-युवराज, श्रीलंका के सामने रखा 182 रनों का लक्ष्य

एक इंटरव्यू में बात करते हुए क्लूसनर ने कहा,'धोनी खेल के सच्चे लेजेंड हैं। धोनी के पास मैच को अंत तक ले जाने और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ साझेदारी कर मैच को खत्म करने की कला है जो उन्हें अपनी टीम को आसानी से मैच जिताने के मामले में कारगर बनाती है। जब भी मैं उनकी ओर देखता हूं तो मुझे मेरी झलक नजर आती है। वह मेरी ही तरह एक आक्रामक बल्लेबाज हैं जो गेंदबाजों को हावी नहीं होने देते और स्कोरिंग रेट को बढ़ाते रहते हैं।'

वहीं क्लूसनर ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ की और बताया कि वह दबाव भरे मैचों में एंकर की भूमिका निभाने में माहिर हैं और ऐसी मुश्किल परिस्थितियों में पारी को आगे बढ़ाने की क्षमता उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाती है।

IND vs ENG: फाइनल मैच में विराट सेना पर लगा भारी जुर्माना, जानें क्यों कटेगी 40 प्रतिशत मैच फीस

उन्होंने कहा,'कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी ज्यादातर मैच में एंकर की भूमिका निभाते हैं जिनके आस-पास ही मैच घूमता है। उनकी तुलना में हमारा काम आसान था। टॉप ऑर्डर में अच्छे गेंदबाजों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए रन बनाना कठिन काम है, जिसके कारण मुझे लगता है कि वह एक अलग श्रेणी के बल्लेबाज हैं।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, March 21, 2021, 21:52 [IST]
Other articles published on Mar 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X