IND vs ENG: चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच से बाहर बैठेंगे जेम्स एंडरसन, जानें कौन करेगा रिप्लेस

India vs England coach Silverwood suggested James anderson will be rested for 2nd Test: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद चेपॉक में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम वापसी करने की तैयारियों में जुटी हुई है। इस बीच इंग्लैंड की टीम के खेमे से ऐसी खबर आ रही है जो भारतीय टीम को थोड़ी राहत दे सकती है। चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच की चौथी पारी में अपनी रिवर्स स्विंग से भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त करने वाले जेम्स एंडरसन दूसरे मैच में बाहर बैठे हुए नजर आ सकते हैं।

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पूरी तरह से बाहर हुए जडेजा, शमी, यादव, अहमदाबाद में वापस लौटेंगे राहुल

इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने एक इंटरव्यू के दौरान एंडरसन के खेलने को लेकर बात करते हुए कहा है कि वह पूरी तरह से फिट हैं लेकिन रोटेसन पॉलिसी और चेन्नई की जला देने वाली गर्मी को देखते हुए उन्हें दूसरे मैच से आराम दिया जा सकता है।

IND vs ENG: रोहित-रहाणे की फॉर्म पर लक्ष्मण ने दिया बड़ा बयान, बताया- दूसरे टेस्ट में क्या करें

जानें क्या बोले कोच सिल्वरवुड

जानें क्या बोले कोच सिल्वरवुड

भारत के खिलाफ दौरा लंबा होने वाला है ऐसे में टीम नहीं चाहती कि उसका यह दिग्गज गेंदबाज जल्द ही थकान और चोट का शिकार हो जाये।

उन्होंने कहा,'जेम्स एंडरसन पूरी तरह से फिट हैं और वो लगातार अपनी फिटनेस पर काम करते नजर आते हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस पर मेहनत की है जिससे उनकी गेंदबाजी में अधिक धार नजर आती है। एंडरसन जब तर फिट हैं, मजबूत हैं और खेलना चाहते हैं वो इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक को लीड कर सकते हैं। एंडरसन को दूसरे टेस्ट मैच से बाहर रखना कठिन है क्योंकि मैं विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव नहीं करना चाहता, हालांकि चेन्नई की गर्मी और उमस के बीच बॉलर्स को फ्रेश रखने के लिये रोटेशन सही ऑप्शन है। ऐसे में देखते हैं कि क्या होता है।'

टीम के निर्णय के साथ हैं जेम्स एंडरसन

टीम के निर्णय के साथ हैं जेम्स एंडरसन

गौरतलब है कि जेम्स एंडरसन भी भारत के खिलाफ एक महीने से ज्यादा समय तक चलने वाले इस दौरे को देखते हुए टीम के हर निर्णय के साथ रहने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा,'अगर टीम मैनेजमेंट चाहता है कि वह अगले टेस्ट मैच में आराम करें तो मैं उसके लिये तैयार हूं। मैनेजमेंट जानता है कि भारत के खिलाफ दौरा कितना लंबा है। इस साल हमें काफी सीरीज खेलनी है, जिसमें एशेज भी शामिल है। अगर अच्छी फॉर्म में होने के बावजूद टीम से मुझे बाहर रखने पर इंग्लैंड को फायदा होता है तो मैं इसके लिये तैयार हूं।'

स्टुअर्ट ब्रॉड कर सकते हैं एंडरसन को रिप्लेस

स्टुअर्ट ब्रॉड कर सकते हैं एंडरसन को रिप्लेस

आपको बता दें कि जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की चौथी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किये थे। उन्होंने दूसरी पारी में शुबमन गिल और अजिंक्य रहाणे को रिवर्स स्विंग पर बोल्ड मारा था जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को स्लोअर गेंद में फंसाकर आउट किया था। इसके चलते भारतीय टीम चौथी पारी में 192 रन पर ही सिमट गई थी और इंग्लैंड की टीम ने 227 रनों से मैच जीता था। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में जेम्स एंंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया जा सकता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, February 11, 2021, 16:16 [IST]
Other articles published on Feb 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X