IND vs ENG: मोर्गन ने भारत के साथ ODI सीरीज पर दिया बड़ा बयान, बताया- T20 WC के लिहाज से क्यों है जरूरी

India vs England Eoin Morgan Wants Players to Take full advantage of ODI series ahead of T20 World Cup: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी द्विपक्षीय श्रृंखला का आखिरी चरण वनडे सीरीज के रूप में 23 मार्च से शुरू होने वाला है, जहां पर इंग्लैंड की टीम टेस्ट और टी20 सीरीज में हार के बाद कम से कम वनडे सीरीज जीतकर अपने दौरे का अंत सुखद करना चाहेगी, वहीं पर भारतीय टीम ने पूरी श्रृंखला के दौरान अपना दबदबा बरकरार रखा है और नंबर 1 टीम की तरह ही वह इस वनडे सीरीज का अंत भी जीत के साथ ही करना चाहेगी। वहीं सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इयोन मोर्गन ने बात करते हुए बताया कि कैसे यह वनडे सीरीज उनके खिलाड़ियों के लिये टी20 विश्व कप के लिहाज से अहम होने वाली है।

उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज इंग्लैंड के उन खिलाड़ियों के शानदार मौका लेकर आ रही है जो कि टी20 विश्व कप से पहले टीम से जगह खो चुके हैं। वह इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर टी20 टीम में अपनी जगह बनाने का दावा पेश करेंगे।

अब इंग्लैंड काउंटी में खेलते नजर आयेंगे श्रेयस अय्यर, ऐसा करने वाले छठे खिलाड़ी बने

मोर्गन ने कहा,'टी20 विश्व कप का आयोजन अब कुछ महीने ही दूर है और ऐसे में आपकी टीम के उन खिलाड़ियों के पास वापसी का कोई मौका नहीं होगा जो कि पिछले काफी समय से इस प्रारूप में जगह बनाने में असफल रहे हैं। ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी विदेशी सरजमीं पर विकेट लेता है या रन बनाता है तो अपना दावा मजबूत करता है। ऐसे में भारत के खिलाफ यह वनडे सीरीज उनके लिये अच्छा प्लेटफार्म साबित होने वाली है, जिसके चलते वही टी20 विश्व कप की टीम में जगह बना सकते हैं।'

इंग्लिश कप्तान ने इसके साथ ही कहा कि खिलाड़ियों के लिये वनडे क्रिकेट के अनुसार ढलने का मौका है और सीमित ओवर्स के इन दोनों ही प्रारूप में खिलाड़ियों को लगभग एक जैसी ही परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। मोर्गन का मानना है कि विश्व कप से पहले भारत के हाथों मिली हार ने उनकी आंखे खोलने का काम किया है।

IND vs ENG: विराट कोहली का खुलासा, बताया वनडे सीरीज में रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग

उन्होंने कहा,'टेस्ट और टी-20 सीरीज में हार हमारे लिये अच्छा सबक रहा। इससे हम भारत के खिलाफ घर पर होने वाली टेस्ट सीरीज और टी20 विश्व कप से पहले अपनी कमियों पर काम करेंगे और मजबूती के साथ वापसी करेंगे। हम भले ही टी20 सीरीज नहीं जीत पाये हों लेकिन इससे हमने काफी कुछ सीखा। मेरा मानना है कि टी20 विश्व कप हमारे लिये बड़ी तस्वीर है, जिससे पहले यह हार काफी लाभदायक साबित होगी।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 22, 2021, 19:27 [IST]
Other articles published on Mar 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X