अब इंग्लैंड काउंटी में खेलते नजर आयेंगे श्रेयस अय्यर, ऐसा करने वाले छठे खिलाड़ी बने

Shreyas Iyer Bags County Contract for Lancashire in the upcoming England's One-Day Cup becomes 6th player: नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के बाद जल्द ही इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ खेलते नजर आयेंगे। अय्यर यह कारनामा इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं बल्कि इंग्लैंड की काउंटी टीम लंकाशयर के लिये रॉयल लंदन कप में करते नजर आयेंगे। दरअसल लंकाशयर क्रिकेट ने सोमवार को अपने विदेशी खिलाड़ियों के कोटे के तहत श्रेयस अय्यर को अपनी टीम के साथ जोड़ने का काम किया है जो कि रॉयल लंदन कप 2021 में शिरकत करते नजर आयेंगे।

एमिरेटस ओल्ड ट्रैफर्ड ने सोमवार को इस बात की पुष्टि करते हुए साफ किया कि श्रेयस अय्यर 15 जुलाई को टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही टीम के साथ जुड़ेंगे जहां पर वो रेड रोस के साथ ही रहेंगे। श्रेयस अय्यर भारत के लिये वनडे और टी20 प्रारूप में शानदार बल्लेबाजी करते नजर आते हैं और टीम के सबसे आक्रामक खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं।

IND vs ENG: विराट कोहली का खुलासा, बताया वनडे सीरीज में रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग

उल्लेखनीय है कि इसके साथ श्रेयस अय्यर लंकाशयर की ओर से खेलने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं। लंकाशयर और भारतीय खिलाड़ियों का प्रेम लगभग 50 साल पुराना है जिसमें भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज फारूख इंजीनियर ने सबसे पहले 1968 में जुड़ने का काम किया था और लंकाशयर के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार हुए। फिलहाल वो इस क्लब के उपाध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं।

वहीं फारुख इंजीनीयर के अलावा मुरली कार्तिक, दिनेश मोंगिया, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली भी इस क्लब का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। सचिन तेंदुलकर ने 1990 में अपने टेस्ट करियर का पहला शतक एमिरेटस ओल्ड ट्रैफर्ड के खिलाफ ही लगाया था।

IND vs ENG: कोच सिल्वरवुड का खुलासा, बताया- क्यों आर्चर को IPL और ODI सीरीज से बाहर रखना जरूरी

गौरतलब है कि भारतीय टीम को अगस्त-सितंबर के महीने में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिये दौरा करना है। ऐसे में लंकाशयर के साथ अय्यर का जुड़ना न सिर्फ क्लब के लिये भारतीय सपोर्टर्स इकट्ठा करने का काम करेगा बल्कि भारतीय बल्लेबाज को इंग्लैंड की परिस्थितियों में समझकर खेलने का अनुभव भी दिलायेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 22, 2021, 18:51 [IST]
Other articles published on Mar 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X