IND vs ENG: जेम्स एंडरसन ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का महा रिकॉर्ड, इस लिस्ट में निकले सबसे आगे

Ind vs Eng, 4th Test: James Anderson dismissing Pujara most times in test cricket | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैंड की टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले सेशन को पूरी तरह से अपने नाम किया और भारतीय टीम के टॉप 3 बल्लेबाजों को महज 39 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया। इंग्लैंड के लिये क्रिस वोक्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम के लिये अच्छी लय में नजर आ रहे रोहित शर्मा (11) को आउट कर वापस पवेलियन भेजा, तो वहीं पर क्रिस वोक्स ने केएल राहुल (17) का विकेट लेकर भारत को दूसरा झटका दिया।

वहीं पर इंग्लैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट क्रिकेट में 11वीं बार आउट कर भारतीय टीम को तीसरा झटका दिया। जेम्स एंडरसन के चलते इंग्लैंड की टीम ने जहां शानदार शुरुआत की तो वहीं पर भारतीय टीम बैकफुट पर नजर आ रही है।

और पढ़ें: अफवाह या सच्चाई, गांगुली से लड़ाई की खबर के 24 साल बाद रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या है असल बात

इस बीच जेम्स एंडरसन ने ओवल के मैदान पर उतरते ही भारतीय क्रिकेट में भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर के महा रिकॉर्ड को तोड़ दिया और इस खास मामले में दुनिया के सबसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए टॉप पर काबिज हो गये हैं। जेम्स एंडरसन ने ओवल के मैदान पर शिरकत करने के साथ ही अपने टेस्ट करियर का 166वां मैच खेला तो वहीं पर घरेलू मैदान पर अपना 95वां टेस्ट मैच खेलने उतरे।

टेस्ट क्रिकेट में अपनी घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का विश्व रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था जिन्होंने 94 मैच भारतीय सरजमीं पर खेले थे, लेकिन अब यह रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन के नाम हो गया है जिन्होंने 95 टेस्ट मैच खेल लिये हैं। जेम्स एंडरसन ने हेडिग्ले टेस्ट के दौरान सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

उल्लेखनीय है कि टेस्ट क्रिकेट में घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (92) का नाम तीसरे पायदान पर है, जबकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक (89) और स्टीव वॉ (89) संयुक्त रूप से चौथे पायदान पर काबिज हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जैक कैलिस (88) इस फेहरिस्त में 5वें पायदान पर काबिज हैं।

और पढ़ें: पूर्व चयनकर्ता ने खोला इंग्लैंड में ऋषभ पंत की खराब फॉर्म का राज, जानें क्यों नहीं खेल पा रहे मैच विनिंग पारी

गौरतलब है कि इंग्लैंड की ओर से घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड भी जेम्स एंडरसन के नाम हो गया है जिन्होंने भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है।

आपको बता दें कि जेम्स एंडरसन के लिये यह सीरीज अब तक काफी शानदार साबित हुई है और वो चौथे टेस्ट मैच के पहले सेशन तक 14 विकेट हासिल कर चुके हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 7 - October 20 2021, 03:30 PM
नामीबिया
Netherlands
Predict Now

Story first published: Thursday, September 2, 2021, 19:20 [IST]
Other articles published on Sep 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X