बुक लॉन्च पर हो रही आलोचना को लेकर रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, ECB पर साधा निशाना

Ind vs Eng 2021: Ravi Shastri broke his silence on Book Launch Event | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच कैंसिल हो जाने के बाद बीसीसीआई और ईसीबी के बीच खींचतान का माहौल बना हुआ है। भारतीय खेमे में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कई मामले सामने आने के बाद विराट सेना ने इस मैच में न उतरने का फैसला किया, जिसके बाद इस मैच को कैंसिल करना पड़ा। सबसे पहले भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री चौथे टेस्ट मैच के दौरान इस वायरस का शिकार हुए जिसके बाद सपोर्टिंग स्टाफ के अन्य सदस्य भी पॉजिटिव पाये गये।

और पढ़ें: मैनचेस्टर टेस्ट का फैसला करने के लिये ECB ने ICC को लिखा लेटर, सीरीज का होगा निर्णय

उल्लेखनीय है कि रवि शास्त्री ने 1 सितंबर को अपनी ऑटोबायग्रॉफी 'स्टारगेजिंग' को लेकर 1 सितंबर को एक बुक लॉन्च इवेंट आयोजित किया था जिसमें कप्तान विराट कोहली भी शामिल हुए थे। यह वही इवेंट रहा जिसमें शामिल होने के बाद रवि शास्त्री कोरोना वायरस की रिपोर्ट में पॉजिटिव पाये गये थे और फिर ड्रेसिंग रूम से अलग कर दिये गये थे।

और पढ़ें: 'मुझे पाकिस्तान की टीम में मिलनी चाहिये थी जगह' , T20 World Cup टीम से बाहर होने पर दुखी हुए वहाब रियाज

आलोचना को लेकर रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी

आलोचना को लेकर रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी

रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई भी रवि शास्त्री और विराट कोहली के इस बुक लॉन्च इवेंट में शामिल होने से खुश नहीं थी। हालांकि मैनचेस्टर टेस्ट कैंसिल होने के बाद लगातार हो रही आलोचनाओं और इंग्लिश मीडिया की ओर से निशाना बनाये जाने को लेकर हेड कोच रवि शास्त्री ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी है और कहा कि जब पूरा देश खुला हुआ है और किसी तरह की पाबंदियां लागू नहीं हैं तो वहां पर बायोबबल के किस प्रोटोकॉल की बात हो रही है, ऐसे में पहले टेस्ट मैच के बाद से ही कुछ भी हो सकता है।

मिड डे के साथ बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा,' पूरा देश (युनाइटेड किंगडम) खुला हुआ है। हर चीज आम आदमी के संपर्क में है, ऐसे में पहले टेस्ट से ही कुछ भी हो सकता है।'

ईसीबी ने नहीं दिये थे अलग होटल

ईसीबी ने नहीं दिये थे अलग होटल

उल्लेखनीय है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई सीरीज के पहले मैच के साथ ही इंग्लैंड में कोरोना संबंधित पाबंदियों को हटा दिया गया था और कोई भी व्यक्ति मास्क पहनने को बाध्य नहीं था। हालांकि ईसीबी ने भारतीय टीम को पहले दो टेस्ट मैच में बायोबबल के तहत ऐसे होटल दिये थे जिसमें आम जनता नहीं आ सकती थी, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच के साथ ही यह सुविधा हटा ली गई, और भारतीय टीम जिस होटल में ठहरी, वहां की लिफ्ट और खाने का एरिया टीम और आम आदमी के लिये एक ही था।

वहीं पर रवि शास्त्री ने जिस बुक लॉन्च इवेंट का आयोजन किया वह उसी होटल में हुआ था जिसमें टीम ठहरी थी, ऐसे में जो होटल पहले से ही आम लोगों के लिये खुला हो, उसे बायोबबल के प्रोटोकॉल से जोड़ना सिर्फ दोषारोपण करना नजर आता है।

भारत के चलते बना क्रिकेट इतिहास का बेस्ट समर

भारत के चलते बना क्रिकेट इतिहास का बेस्ट समर

रवि शास्त्री ने अपनी आलोचना को परे रखते हुए भारतीय टीम के प्रदर्शन की तारीफ की और इसे क्रिकेट का बेस्ट समर बताया। उन्होंने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि उसने मुश्किल परिस्थितियों में हार नहीं मानी और विपक्षी टीम के सामने पहाड़ जैसी खड़ी रही और कुछ यादगार जीत अपने नाम की।

उन्होंने कहा,'मेरे हिसाब से यह इंग्लैंड क्रिकेट के लिये बेस्ट समर रहा, जहां पर इंग्लिश टीम को भारतीय टीम का वो रूप देखने को मिला जब लंबे समय से नजर नहीं आया था। कोरोना के मुश्किल हालातों के बीच खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया। मौजूदा हालात में किसी और टीम ने ऐसा खेल नहीं दिखाया है जैसा कि इस भारतीय टीम ने किया, फिर चाहे वो ऑस्ट्रलिया रहा हो या फिर इंग्लैंड। किसी भी एक्सपर्ट से पूछ लीजिये। इस टीम के साथ रहकर जो काम से संतुष्टि मिली है वो कभी नहीं हासिल हुई थी।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, September 12, 2021, 16:18 [IST]
Other articles published on Sep 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X