IND vs ENG: सबा करीब का खुलासा, बताया- क्यों अभिमन्यु ईश्वरन को मिलना चाहिये इंग्लैंड में खेलने का मौका

Saba Karim feels Abhimanyu Easwaran Deserves Inclusion In India’s XI against ENG| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल के चोटिल होने के चलते टीम मैनेजमेंट को बड़ा झटका लगा है और वो पूरी सीरीज से बाहर हो गये हैं, जिसके बाद खेल विशेषज्ञों के बीच नई चर्चा शुरू हो गई कि टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ कौन सा खिलाड़ी ओपनिंग करता नजर आयेगा। इस दौरान खबरें सामने आई कि टीम मैनेजमेंट गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ और देवदत्त पाड्डिकल को इंग्लैंड दौरे पर चाहते हैं लेकिन चयनकर्ताओं ने मैनेजमेंट की मांग को ठुकरा दिया।

चयनकर्ताओं ने अभिमन्यु ईश्वरन, मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के दौरे पर मौजूद होने का हवाला देते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट को सेलेक्शन कमिटी पर भरोसा करना चाहिये। ऐसे में शुबमन गिल की जगह अभिमन्यु ईश्वरन को इंग्लैंड की मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है लेकिन प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। हालांकि भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम का मानना है कि इस दौरे पर अभिमन्यु ईश्वर को कम से कम एक मौका जरूर मिलना चाहिये।

और पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड में 2 नहीं सिर्फ एक खिलाड़ी हैं कोरोना पॉजिटिव, राजीव शुक्ला ने दी सफाई

उन्होंने कहा,'यह एक स्ट्रेटेजिक फैसला है जिसके तहत अगर टीम का कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो उसकी जगह वो खिलाड़ी लेता है जो उस रोल को सबसे अच्छे से निभा सकता है। मुझे लगता है कि शुबमन गिल के चोटिल होने के बाद अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में जगह मिलनी ही चाहिये। खास तौर से उन्होंने घरेलू क्रिकेट में जितना बेहतरीन प्रदर्शन किया है और वो पहले भी स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर टीम के लिये काम कर चुके हैं।'

सबा करीम ने आगे बात करते हुए कहा कि इस टेस्ट सीरीज में सभी खिलाड़ियों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिल सकता है और अगर मयंक अग्रवाल पहले दो टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहते हैं तो ईश्वरन खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

और पढ़ें: IND vs SL: मोहम्मद कैफ या संजू सैमसन, कैफ ने बताया कौन बनेगा श्रीलंका दौरे पर विकेटकीपर

उन्होंने कहा,'अगर हमारी टीम के सलामी बल्लेबाज पहले दो मैच में अच्छा करने में नाकाम रहते हैं तो अभिमन्यु ईश्वरन को प्लेइंग 11 में मौका मिलना चाहिये। यह एक समझदारी भरा फैसला होगा और अगर वो टीम के प्लेइंग 11 में शामिल किये जाते हैं तो उनके लिये बड़ी उपलब्धि होगी।'

इस बीच रिपोर्ट सामने आई हैं कि इंग्लैंड दौरे पर पहुंचे भारतीय खिलाड़ियों के 23 सदस्यीय दल में से एक खिलाड़ी और 3 सदस्य समेत 4 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं। इसको देखते हुए सभी को क्वारंटीन कर दिया गया है। पीटीआई की खबर के अनुसार ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आइसोलेशन में समय बिता रहे हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, July 15, 2021, 17:40 [IST]
Other articles published on Jul 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X