IND vs ENG 1st Test : इंग्लैंड के नाम रहा पहला दिन, पंत की गलती पड़ी भारी

India vs England Day 1 Highlights : Joe Root hits Century in Chennai Test | वनइंडिया हिंदी

India vs England 1st Test : नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन के अंत तक, इंग्लैंड ने पहली पारी में 89.3 ओवर में तीन विकेट पर 263 रन बनाए। वहीं विकेटकीपर रिषभ पंत ने मैच के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर रोरी बर्न्स का कैच छोड़कर बड़ी गलती की। पूरा दिन इंग्लैंड के नाम रहा। पंत अगर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कैच लपक लेते तो इंग्लैंड शुरूआती पलों में ही दवाब में आ सकता था। कैच छोड़ना इतना महंगा पड़ा कि भारत को फिर पहला विकेट 24वें ओवर की 5वीं गेंद पर मिला। हालांकि यह विकेट रोरी बर्न्स के रूप में ही मिला जिन्होंने 33 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई।

तीसरे नंबर पर आए डैनियल लॉरेंस बिना खाता खोले आउट हुए। वहीं कप्तान जो रूट ने अपनी अच्छी लय बनाए रखते हुए शतक बनाया। हालांकि, डोम सिबली शतक लगाने से चूक गए। वह 87 रन पर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। फिर भी, रूट और सिबली दोनों ने पहले दिन दोहरे शतक की साझेदारी की। उन्होंने पहले दिन के दूसरे सत्र के बाद भारतीय गेंदबाजों को विकेट नहीं लेने दिया। हालांकि, दिन के आखिरी ओवर में बुमराह ने सिबली को आउट कर इंग्लैंड को तीसरा विकेट दिलाया। उनके आउट होने के बाद, अंपायरों ने दिन का खेल समाप्त घोषित किया। पहले दिन के अंत में, जो रूट 197 गेंदों में 128 रन बनाकर नाबाद रहे। दिन के अंत तक भारत के लिए गेंदबाजी करते हुए, जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट और आर अश्विन ने 1 विकेट लिया है।

रूट का शतक

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इस मैच में शतक पूरा किया। रूट ने थोड़ा आक्रामक खेल दिखाया, अपनी अर्धशतक पूरी करने के बाद अपनी बल्लेबाजी में कुछ हद तक बदलाव किया। उन्होंने वाशिंगटन सुंदर के खिलाफ 78वें ओवर में 164 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। यह उनके टेस्ट करियर का 20 वां शतक है। यह रूट का 100 वां टेस्ट मैच है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारत- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज नदीम

इंग्लैंड- रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, डैनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 5, 2021, 17:29 [IST]
Other articles published on Feb 5, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X