IND vs ENG: टेस्ट सीरीज में एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कप्तान विराट कोहली, देखें आंकड़े

Virat Kohli Could break MS Dhoni's Huge record in Test series against England| वनइंडिया हिंदी

India vs England Virat Kohli can Acheive Huge mile stone in Chennai test May break MS Dhoni Record See Stats: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs ENgland) के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के तहत प्रस्तावित 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होना है, जिसकी तैयारी के लिये दोनों टीमें इस समय चेन्नई पहुंच गई हैं और क्वारंटीन में वक्त गुजार रही हैं। दोनों टीमों का पहला कोरोना टेस्ट कराया जा चुका है और सभी खिलाड़ी नेगेटिव पाये गये हैं। इस सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वापसी कर रहे हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गये पहले मैच के बाद अपने बच्चे के जन्म के लिये पैटरनिटी लीव ली थी।

विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी से जहां भारतीय टीम की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी तो वहीं पर इस सीरीज में कप्तानी करते हुए कोहली (Virat Kohli) के पास पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने वाले कप्तान के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) और एम एस धोनी (MS Dhoni) फिलहाल 9-9 जीत के साथ बराबरी पर काबिज हैं।

PAK vs SA: पाकिस्तान ने कराची टेस्ट में साउथ अफ्रीका को चटाई धूल, 7 विकेट से जीता मैच

ऐसे में अगर विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज को जीतने में सफल होते हैं तो वो भारत के लिये घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने वाले कप्तान बन जायेंगे। इस फेहरिस्त में फिलहाल मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरव गांगुली 6-6 सीरीज जीत के साथ तीसरे पायदान पर काबिज हैं।

वहीं घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में अभी भी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम सबसे ऊपर है जिन्होंने घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा 21 टेस्ट मैच जीते हैं, वहीं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 20 टेस्ट मैचों में जीत के साथ दूसरे पायदान पर काबिज हैं। ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) अगर इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर लेते हैं तो वह भारतीय सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान बन जायेंगे।

PAK vs SA: नौमान अली ने डेब्यू मैच में रचा इतिहास, नाम किये कई रिकॉर्ड

इस फेहरिस्त में पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन 13 टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर तीसरे नंबर पर काबिज हैं जबकि सौरव गांगुली 10 टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर चौथे पायदान पर काबिज हैं। आपको बता दें कि दोनों टीमों के लिये यह सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से बेहद अहम साबित होने वाली है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 29, 2021, 18:36 [IST]
Other articles published on Jan 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X