IND vs ENG: पंत या साहा, जानें किसे मिली चेन्नई टेस्ट में जगह, किसान आंदोलन पर भी बोले विराट कोहली

India vs England Virat Kohli reveals Who will play Rishabh pant or Wriddhiman Saha in Chennai talks about Farmers protest: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (England) के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के तहत खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज शुक्रवार (5 फरवरी) से चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल मैच के लिहाज से यह सीरीज बेहद अहम होने वाली है, चूंकि न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है ऐसे में दोनों टीमोंं के लिये सीरीज में जीतना जरूरी है तभी वह फाइनल में पहुंच सकती है। हालांकि भारतीय टीम के पास फाइनल में पहुंचने के ज्यादा मौके हैं लेकिन यह किसी भी टीम के लिये आसान नहीं होने वाला है।

जहां भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 2-1 से हराकर पहुंची है तो वहीं पर इंग्लैंड (England) की टीम भी श्रीलंका को 2-0 से हराकर आ रही है। वहीं शुक्रवार से शुरू होने वाले इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्लेइंग 11 पर बात करते हुए जानकारी दी कि सीरीज के पहले मैच में युवा बल्लेबाज विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ऋद्धिमान साहा में से किसे जगह दी जायेगी।

IND vs ENG: चेपॉक के मैदान पर उतरते ही जसप्रीत बुमराह के नाम होगा खास रिकॉर्ड

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उनकी शानदार फॉर्म का इनाम मिला है और चेन्नई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में उनका खेलना तय है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऋद्धिमान साहा को टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मौका दिया गया था जहां पर वह बल्ले से बुरी तरह फ्लॉप रहे थे, जबकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पहले मेलबर्न में अहम साझेदारी की तो सिडनी में 97 रनों की पारी खेलकर ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई। वहीं गाबा में नाबाद 89 रनों की पारी खेलकर उन्होंने टीम को जीत दिलाने का काम किया।

आपको बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस दौरान 70 दिनों से जारी किसान आंदोलन और उसको लेकर विदेशी हस्तियों की ओर से ट्वीट किये जाने पर भी बात की और बताया कि देश में कोई भी मुद्दा हो टीम के सभी खिलाड़ी उस पर बात करते हैं। टीम के हर सदस्य की अपनी एक राय उस मुद्दे पर होती है जिसके बारे में कई बार टीम मीटिंग में भी बात करते हैं और फिर टीम के प्लान के बारे में बात करते हैं।

IPL 2020 में धमाल मचाने वाले राहुल तेवतिया ने की सगाई, शेयर की बेहद खूबसूरत तस्वीरें

इससे पहले कप्तान कोहली (Virat Kohli) ने सोशल मीडिया पर इंडिया स्टैंड टुगेदर हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए उस ट्रेंड को ज्वाइन किया था जिसमें सभी खिलाड़ी और मशहूर हस्तियां किसान आंदोलन को भारत का आंतरिक मामला बताते हुए विदेशी हस्तियों को बाहर रहने की सलाह दे रहे थे।

कोहली (Virat Kohli) ने अपनी ट्वीट में कहा,'अपनी असमहतियों के बीच यह समय है कि हम सब एक साथ खड़े हों। किसान हमारे देश का अभिन्न हिस्सा हैं और हमें पूरा यकीन है कि जल्द ही दोनों पक्षों के बीच बातचीत और शांति के साथ कोई न कोई समाधान जरूर निकाल लिया जायेगा।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, February 4, 2021, 19:13 [IST]
Other articles published on Feb 4, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X