IND vs ENG: खतरे में विराट कोहली की वनडे रैंकिंग की बादशाहत, यह पाकिस्तानी खिलाड़ी कर सकता है कब्जा

India vs England Virat kohli's number 1 ODI Spot is In danger As Babar azam looking to replace in ICC Rankings: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी वनडे सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाने का काम किया जिससे एक बात तो साफ हो गई कि यह खिलाड़ी अच्छी लय में वापस आ चुका है, हालांकि फैन्स को उनके बल्ले से शतक देखने के लिये अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। विराट कोहली वनडे क्रिकेट के सबसे शानदार खिलाड़ी होने के अलावा आईसीसी की रैंकिंग के नंबर 1 बल्लेबाज भी हैं और मौजूदा सीरीज में भी उनकी बल्लेबाजी का दबदबा बरकरार है। हालांकि जल्द ही अगर उनके बल्ले से कोई शतक नहीं आता है तो उनके हाथ से वनडे रैंकिंग की बादशाहत जा सकती है।

कप्तान कोहली की बादशाहत को छीनने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का नाम सबसे ऊपर है जो कि आईसीसी की वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। हाल ही में जारी की गई आईसीसी रैंकिंग के अनुसार विराट कोहली 868 रेटिंग प्वाइंटस के साथ पहले पायदान पर काबिज हैं तो बाबर आजम भी उनसे ज्यादा पीछे नहीं है।

और पढ़ें: दूसरे वनडे मैच से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुए मोर्गन-बिलिंग्स, जानें कौन करेगा कप्तानी

बाबर आजम 837 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे पायदान पर काबिज हैं। पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को अगले महीने साउथ अफ्रीका का दौरा करना है जहां पर अगर बाबर आजम अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो उनके पास इस फासले को कम करके विराट कोहली से वनडे रैंकिंग की बादशाहत हथियाने का मौका रहेगा।

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास भी अभी इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए 2 वनडे मैचों में बड़ी पारियां खेलकर इस फासले को बढ़ाने का मौका है। अगर विराट कोहली इन दो मैचों में से एक में भी शतक लगा देते हैं तो वो कम से 10 रेटिंग प्वाइंट की उछाल हासिल करेंगे जो कि इस फासले को बढ़ा सकता है।

और पढ़ें: IND vs ENG: विराट की आक्रामकता से डरे बेन स्टोक्स, कहा- मुझे रन न बनाने वाले कोहली पसंद

आपको बता दें कि विराट कोहली के अलावा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ही इस समय दुनिया के ऐसे बल्लेबाज हैं जो कि आईसीसी की सभी प्रारूपों की रैंकिग में टॉप 10 में शामिल हैं। बाबर आजम वनडे में दूसरे नंबर, टी20 में तीसरे नंबर पर तो वहीं टेस्ट क्रिकेट में छठे नंबर पर काबिज हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, March 26, 2021, 6:15 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X