अंडर-19 एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इसे चुना गया कप्तान

नई दिल्ली। अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने संयुक्त अरब अमीरात में 23 दिसंबर से 1 जनवरी तक होने वाले एसीसी U19 एशिया कप 2021 के लिए 20 सदस्यीय भारतीय अंडर-19 टीम का चयन किया है। टूर्नामेंट के लिए यश ढुल को कप्तान बनाया गया है। ढुल 28 सितंबर से 18 अक्टूबर तक खेली गई 2021-22 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में डीडीसीए के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने इस आयोजन में डीडीसीए के लिए खेला और 75.50 की औसत और 103.42 की स्ट्राइक रेट से पांच मैचों में 302 रन बनाए।

उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ मोहाली में 129 के अपने सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर के साथ एक शतक और एक अर्धशतक भी लगाया। उन्होंने नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से अपनी शतकीय पारी खेली। ढुल टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर थे।

इस बीच, चयनकर्ताओं ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में 11 से 19 दिसंबर तक होने वाले तैयारी शिविर के लिए 25 सदस्यीय टीम की भी घोषणा की है। तैयारी शिविर के लिए अंडर-19 टीम के 20 सदस्यों के साथ ही पांच खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें- यहां मैच देखने निकलीं सारा तेंदुलकर, फैन ने कहा- शुबमन को धोखा दे दिया

वीनू मांकड़ ट्रॉफी में नागालैंड के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले वासु वत्स को टीम में चुना गया है, लेकिन उनका चयन फिटनेस पर निर्भर करता है। जनवरी-फरवरी 2022 में वेस्टइंडीज में ICC मेन्स U19 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। चैंपियनशिप के लिए टीम की घोषणा अभी बाकी है। 2020 में वापस, प्रियम गर्ग एंड कंपनी के फाइनल में अकबर अली के बांग्लादेश से हारने के बाद भारत उपविजेता के रूप में अपना सफर समाप्त कर सका था।

जहां तक ​​अंडर-19 एशिया कप की बात है तो भारत ने आठ में से सात बार टूर्नामेंट जीता है। 2019 में उन्होंने आर प्रेमदासा स्टेडियम में फाइनल में बांग्लादेश को पांच रन से हराया।

भारत U19 एशिया कप टीम
हरनूर सिंह पन्नू, अंगक्रिश रघुवंशी, अंश गोसाई, एसके राशिद, यश ढुल (कप्तान), अन्नेश्वर गौतम, सिद्धार्थ यादव, कौशल तांबे, निशांत सिंधु, दिनेश बाना (विकेटकीपर), आराध्या यादव (विकेटकीपर), राजंगद बावा, राजवर्धन हैंगरगेकर, गर्व सांगवान, रवि कुमार, रिशिथ रेड्डी, मानव पारेख, अमृत राज उपाध्याय, विक्की ओस्तवाल, वासु वत्स (फिट होने पर)

स्टैंडबाय खिलाड़ी
आयुष सिंह ठाकुर, उदय सहारन, शाश्वत डंगवाल, धनुष गौड़ा, पीएम सिंह राठौर

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: cricket bcci yash dhull
Story first published: Friday, December 10, 2021, 10:49 [IST]
Other articles published on Dec 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X