बेन स्टोक्स ने बताया किसके कहने पर आईपीएल में की वापसी, राजस्थान के लिये हैं क्वारंटीन

IPL 2020
Photo Credit: BCCI/IPL
IPL 2020 : Ben Stokes reveals why he left her father to play in IPL for Rajasthan| Oneindia Sports

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन जारी है और दुबई में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के दिग्गज अपने खेल से फैन्स का मनोरंजन करते नजर आ रहे हैं। हाल ही में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स भी इस लीग का हिस्सा बनने यूएई पहुंचे हैं, जहां पर वो राजस्थान की टीम से जुड़ने से पहले क्वारंटीन में समय बिता रहे हैं। बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड में ब्रेन कैंसरे से बीमार अपने पिता के साथ समय बिता रहे थे।

पिता के इलाज के लिये उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज को बीच में छोड़ दिया था और न्यूजीलैंड खेलने पहुंच गये थे। यूएई पहुंचने के बाद बेन स्टोक्स ने बताया कि आखिर किसके कहने पर वह आईपीएल में खेलने के लिये पहुंचे हैं।

CSK vs KKR: 5 साल बाद केकेआर ने लिया पहले बैटिंग का फैसला, 167 पर हुई ढेर

उन्होंने बताया कि आईपीएल में उनके वापस आने और भाग लेने के पीछे कोई और नहीं बल्कि उनके बीमार पिता का हाथ है जिन्होंने उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जरिए क्रिकेट में वापसी करने को कहा।

डेली मिरर के साथ बात करते हुए बेन स्टोक्स ने कहा,'क्राइस्टचर्च में अपने परिवार को अलविदा कहना काफी मुश्किल था लेकिन इस बेहद मुश्किल समय में हमने एक दूसरे का अच्छे से साथ दिया। उन्हें छोड़कर आईपीएल में आने का फैसला काफी मुश्किल था लेकिन मुझे इसके लिये किसी और ने नहीं बल्कि मेरे पिता ने ही मनाया और उन्हीं के आशीर्वाद से ही मैं यहां खेलने के लिये रवाना हुआ।'

CSK vs KKR: जडेजा के जबरदस्त कैच ने बताया क्यों हैं दुनिया ने नंबर 1 फील्डर

इस दौरान बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड में अपने पैरेंटस के साथ हुई बात चीत का भी जिक्र किया और बताया कि कैसे उन्होंने मुझे मेरा कर्त्व्य याद दिलाया।

उन्होंने कहा, 'मेरे पिता हमेशा से ही मेरी जिम्मेदारियों को लेकर काफी सजग रहे हैं। उन्होंने ही मुझे मेरे कर्त्व्य की याद दिलाते हुए कहा कि प्रोफेशनल और पर्सनल तौर पर भी मेरे कर्तव्य हैं, जिससे हम मुंह नहीं मोड़ सकते। हमने इस पर काफी विचार विमर्श किया और अंत में इस फैसले पर पहुंचे कि मुझे अब अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और उसके बाद मैं क्लेर और बच्चों के पास लौट जाऊंगा।'

CSK vs KKR: जीत की दहलीज पर पहुंच के हारी चेन्नई, 10 रनों से जीती कोलकाता

गौरतलब है कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में लगातार 3 मैचों में हार चुकी है और उसका मध्यक्रम काफी कमजोर नजर आ रहा है। ऐसे में उनकी टीम में वापसी काफी बैलेंस देगी।

आपको बता दें कि अपने आईपीएल करियर के दौरान बेन स्टोक्स अब तक 34 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 1 शतक, 1 अर्धशतक की मदद से कुल 635 रन बनाए हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, October 7, 2020, 22:00 [IST]
Other articles published on Oct 7, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X