IPL 2020: कप्तान एमएस धोनी ने 100वीं जीत के साथ बनाया 100 कैच लेने का रिकॉर्ड

CSK vs MI: MS Dhoni secures 100th win as CSK skipper to beat MI by 5 wickets | Oneindia Sports

नई दिल्लीः दुनिया ने आखिरकार बहुप्रतीक्षित आईपीएल 2020 की शुरुआत देखी जब गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने अबू धाबी में सीजन के ओपनिंग मैच के लिए मैदान में कदम रखा।

इस साल के आईपीएल की शुरुआत के अलावा, सभी की निगाहें सीएसके कप्तान एमएस धोनी की वापसी पर टिकी थीं। रांची के दिग्गज ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर पूरी क्रिकेट बिरादरी को चौंका दिया था।

धोनी के 100 कैच पूरे हुए-

धोनी के 100 कैच पूरे हुए-

टीम इंडिया के साथ अपने करियर के अंत के बाद, उत्साही प्रशंसक उन्हें आईपीएल 2020 में पीली जर्सी पहने हुए मैदान को देखने के लिए उत्सुक थे। उनकी यह इच्छा तब पूरी हुई जब 'माही' ने 13वें सीजन में टॉस के लिए मैदान पर कदम रखा ।

IPL 2020: एक-दो मैचों में और नहीं खेल पाएंगे ड्वेन ब्रावो, स्टीफन फ्लेमिंग ने की पुष्टि

टॉस जीतने के बाद सीएसके पहले बल्लेबाजी के लिए चुनी गई। स्टंप के पीछे धोनी थे और मैदान पर अपनी वापसी के बाद उन्होंने तुरंत एक रिकॉर्ड बनाया। आईपीएल 2020 के उद्घाटन में जैसे ही धोनी के विकेट के पीछे कैच लपका वे टूर्नामेंट में 100 कैच लेने के मील के पत्थर में शामिल हो गए। उन्होंने एक विकेटकीपर के रूप में 96 कैच लपके और शेष चार उन्होंने फील्डर के रूप में लपके।

कप्तान के तौर पर 100वीं जीत भी-

कप्तान के तौर पर 100वीं जीत भी-

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक वर्तमान में 109 कैच के साथ इस सूची का नेतृत्व करते हैं, जिसके बाद सुरेश रैना 102 वें स्थान पर हैं। धोनी अब इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं और टूर्नामेंट के दौरान उनके और आगे बढ़ने की उम्मीद है।

इतना ही नहीं, यह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के तौर पर 100वीं जीत भी है। ये जीत और भी विशेष बन गई क्योंकि चिर प्रतिद्वंदी मुंबई इंडियंस के खिलाफ आई है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिखाया अनुभव का दम-

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिखाया अनुभव का दम-

इस बीच, सीएसके ने पहली पारी में एमआई को 162/9 पर रोककर एक प्रभावशाली प्रदर्शन किया। लुंगी एनगिडी के तीन विकेटों ने मुंबई के मध्यक्रम को तोड़ दिया और उन्हें स्कोरबोर्ड पर बड़े पैमाने पर स्कोर करने से रोक दिया। दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा ने भी दो-दो विकेट झटके।

इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही और दोनों ओपनर मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजों के सामने पगबाधा हो गए। लेकिन यही से चेन्नई की असली कहानी शुरू हुई और नंबर तीन पर अंबाती रायडू और चौथे स्थान पर आए फाफ डु प्लेसिस ने अर्धशतकीय पारियों के दम पर टीम को जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया। रायडू ने 48 गेंदों पर 71 और फाफ ने 44 गेंदों पर नाबाद 58 रनों की पारी खेली।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, September 20, 2020, 11:00 [IST]
Other articles published on Sep 20, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X