IPL 2020: इन तीन गलतियों के चलते DC के खिलाफ जीता हुआ मैच हारी RR

नई दिल्लीः SRH के खिलाफ एक शानदार खेल जीतने के बाद, राजस्थान रॉयल्स ने फिर से खुद को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार की ओर पाया। RR ने दिल्ली की को 20 ओवरों में 161 रनों पर रोक दिया। शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने निराशाजनक शुरुआत के बाद एक अद्भुत साझेदारी की, लेकिन आरआर ने डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी की।

हालांकि, जैसे ही पिच धीमी होने लगी, दूसरी पारी में बल्लेबाजी बेहद मुश्किल हो गई। इसके अलावा, दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए यह सुनिश्चित किया कि आरआर लक्ष्य से कमतर साबित हो। इस हार के साथ, राजस्थान ने अपने आठ मैचों में से पांच में हार का सामना किया है और हर हार के साथ प्लेऑफ की उनकी संभावना मुश्किल हो रही है।

इस मैच में उन्होंने ये तीन गलतियां प्रमुख तौर पर की-

1. ओपनर और फिनिशर की भूमिका स्पष्ट करने की जरूरत-

1. ओपनर और फिनिशर की भूमिका स्पष्ट करने की जरूरत-

ओपनर के रूप में रॉबिन उथप्पा और फिनिशर के रूप में बेन स्टोक्स को आजमाया जा सकता था।

IPL 2020: पृथ्वी शॉ को पहली गेंद पर बोल्ड कर ऑर्चर ने किया बीहू डांस, देखें वीडियो

बेन स्टोक्स गेंद पर प्रहार करने की अपनी अद्भुत क्षमता के साथ विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक हैं। इसी तरह, रॉबिन उथप्पा की वास्तविक बल्लेबाजी की स्थिति ओपनर की रही है। हालांकि, आरआर ने स्टोक्स को अधिक से अधिक गेंद प्रदान करने के लिए उनकी स्थितियों की अदला-बदली की है।

लेकिन जैसा कि उनका मध्य क्रम अनुभवहीन है, स्टोक्स नंबर 5 पर एक उपयोगी संपत्ति हो सकते हैं और शीर्ष पर उथप्पा जोस बटलर की मारक क्षमता के साथ स्थिरता प्रदान कर सकते हैं।

2. जोफ्रा आर्चर को बीच के ओवरों में गेंदबाजी नहीं करना

2. जोफ्रा आर्चर को बीच के ओवरों में गेंदबाजी नहीं करना

जोफ्रा आर्चर ने नई गेंद से अपने पहले स्पैल में दो विकेट लिए। वह बेहतरीन लय में दिख रहे थे लेकिन बाद के ओवरों में उनसे गेंदबाजी कराने के लिए उनको तुरंत अटैक से हटा दिया गया। यहां तक ​​कि जब शिखर धवन और श्रेयस अय्यर के बीच साझेदारी पनप रही थी, तो उन्हें गेंदबाजी करने के लिए नहीं कहा गया था और आश्चर्यजनक रूप से उन्होंने लगातार 11 ओवरों के लिए गेंदबाजी नहीं की थी। जैसा कि आर्चर उनके स्ट्राइक गेंदबाज हैं, कप्तान स्टीव स्मिथ को उनका बेहतर इस्तेमाल करना चाहिए था और वह साझेदारी तोड़ सकते थे।

3. RR का पारी के आखिरी पांच ओवरों में बिखर जाना-

3. RR का पारी के आखिरी पांच ओवरों में बिखर जाना-

RR को अपनी पारी के आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 39 रनों की जरूरत थी। बीच में राहुल तेवतिया और रॉबिन उथप्पा के साथ इसका आराम से पीछा करना चाहिए था। हालांकि, समझदारी से खेलने और सिंगल-डबल लेने के बजाय, आरआर के बल्लेबाजों ने डॉट गेंदें खेलीं और तेज शॉट खेलने की कोशिश की। इससे घबराहट पैदा हुई और उन्होंने दो महत्वपूर्ण विकेट भी खो दिए। अगर अंतिम पांच ओवरों में और अधिक शांति के साथ काम किया जाता, तो चीजें अलग हो सकती थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, October 15, 2020, 6:49 [IST]
Other articles published on Oct 15, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X