IPL 2020: तो क्या खत्म हो गया रैना का CSK के साथ रिश्ता, श्रीनिवासन ने बताया कौन करेगा रिप्लेस

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से 19 सितंबर से दुबई में आयोजित होने वाली आईपीएल टी20 लीग में काफी कुछ घट रहा है, खास तौर से चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रैंचाइजी के लिये। जहां पहले इस फ्रैंचाइजी के 13 सदस्य कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हुए तो वहीं टीम के उपकप्तान और मध्यक्रम बल्लेबाज सुरेश रैना ने निजी कारणों के चलते आईपीएल के इस सीजन से हटने का ऐलान करते हुए वापस भारत आ गये हैं। जहां कुछ रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर सुरेश रैना काफी डरे हुए थे तो वहीं पर सोमवार को सामने आई रिपोर्ट के मद्देनजर रैना का टीम के सीनियर अधिकारियों के साथ झगड़ा हो गया था जिसके बाद उन्होंने वापस आने का फैसला किया।

ENG vs PAK, 2nd T20: बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, एरॉन फिंच की भी की बराबरी

वहीं सीएसके के मालिक और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन की ओर से आउटलुक को दिये गये इंटरव्यू ने रैना के झगड़े की बात को बल दिया है और इशारा करते हुए साफ किया है कि आने वाले सीजन में जल्द ही सुरेश रैना का चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के साथ चला आ रहा लंबा सफर खत्म हो जायेगा और आईपीएल 2021 से पहले फ्रैंचाइजी उनसे नाता तोड़ सकती है।

इस खिलाड़ी ने एक ही दिन में 2 टी20 मैच खेलकर बनाया क्रिकेट इतिहास का अटूट रिकॉर्ड

क्वारंटीन के दौरान रैना से खुश नहीं था टीम मैनेजमेंट

क्वारंटीन के दौरान रैना से खुश नहीं था टीम मैनेजमेंट

आईपीएल सूत्रों के अनुसार हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहने वाले सुरेश रैना न सिर्फ टीम में फैले कोरोना बम के चलते बल्कि मैनेजमेंट के साथ चल रहे अपने झगड़ों की वजह से भारत वापस लौटे हैं। रिपोर्ट के अनुसार यूएई पहुंचने के बाद जब से टीम क्वारंटीन में थी तबसे टीम मैनेजमेंट सुरेश रैना के व्यवहार से खुश नहीं था, जिसमें सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन का नाम भी शामिल है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए आईपीएल सूत्रों ने कहा, 'सीएसके के नियमों के अनुसार कोच, कप्तान और मैनेजर को होटल में रहने के लिए सूइट्स मिलते हैं, लेकिन टीम जिस भी होटल में ठहरती है उसमें रैना को भी सुइट मिलता है। बात सिर्फ इतनी थी कि उनके कमरे में बालकनी नहीं थी। यह मसला था लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह वापसी (भारत लौटने) के लिए बड़ा कारण था। टीम में कोविड मामलों के बढने से भी बड़ा कोई मसला हो सकता है।'

आईपीएल 2021 में रैना से नाता तोड़ सकती है सीएसके

आईपीएल 2021 में रैना से नाता तोड़ सकती है सीएसके

आईपीएल सूत्र ने रैना और टीम मैनेजमेंट के बीच चल रही नाराजगी के बारे में बात करते हुए कि स्थिति को देखते हुए उन्हें अप्रैल 2021 से शुरू होने वाले अगले आईपीएल में चेन्नई की टीम से बाहर भी किया जा सकता है।

रैना की इस सीजन में वापसी की संभावना पर सूत्र ने कहा, 'वह इस सत्र में उपलब्ध नहीं रहेंगे और सीएसके ने जो आधिकारिक बयान जारी किया है उसमें यह स्पष्ट है। कुछ ऐसी बातें हैं जो शीर्ष अधिकारियों को नागवार गुजरी हैं। इसकी बहुत कम संभावना है कि जो खिलाड़ी संन्यास ले चुका हो और संभवत: किसी तरह की क्रिकेट में नहीं खेलेगा वह सीएसके में वापसी करेगा। वह वापस नीलामी में शामिल होगा और कोई टीम उसे ले सकती है।'

यह खिलाड़ी करेगा रैना को रिप्लेस

यह खिलाड़ी करेगा रैना को रिप्लेस

उल्लेखनीय है कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल की नीलामी में ऋतुराज गायकवाड़ पर बड़ी बोली लगाकर टीम में शामिल किया है। कोरोना से संक्रमित होने वाले खिलाड़ियों में इस युवा प्लेयर का भी नाम है। टीम को उम्मीद है कि आईसोलेशन से लौटने के बाद यह खिलाड़ी फिट होगा और दो परीक्षण नेगेटिव आने के बाद अभ्यास सत्र में भाग ले सकेगा। खबरों के अनुसार टीम मैनेजमेंट उन्हें रैना की जगह रिप्लेस करने पर विचार कर रहा है।

उन्होंने कहा, 'सीएसके ने अभी रैना के बदले किसी अन्य खिलाड़ी की मांग नहीं की है। उन्होंने अभी इस पर फैसला नहीं किया है। मैं माफी मांगने के बारे में नहीं जानता लेकिन सीएसके अब रुतुराज को भविष्य के लिए तैयार करना चाहेगा तथा धोनी और (मुख्य कोच स्टीफन) फ्लेमिंग उसी हिसाब से अपनी रणनीति बनाएंगे।'

रैना ने किया था जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन

रैना ने किया था जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन

गौरतलब है कि अटकलें लगाई जा रही है कि सुरेश रैना ने जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन किया था। इस मामले में रैना की माफी से खास प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि टीम भविष्य के बारे में सोच रही है।

आपको बता दें कि सुरेश रैना ने सीएसके की तरफ से 164 मैचों में सर्वाधिक 4527 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनके नाम पर 5368 रन दर्ज हैं और वह इस टी-20 टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली (5412) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, August 31, 2020, 16:23 [IST]
Other articles published on Aug 31, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X