IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में वापस लौट सकते हैं सुरेश रैना, धोनी को भी उम्मीद

नई दिल्ली। बीसीसीआई की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन को संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित कराया जा रहा है, जिसकी तैयारी के लिये सभी टीमें यूएई पहुंच गई हैं। वहीं फैन्स की सबसे पसंदीदा टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिये इस सीजन की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, पहले खिलाड़ियों को कोरोना बम का शिकार होना पड़ा तो वहीं टीम के उपकप्तान सुरेश रैना ने अचानक से सीजन छोड़ने का फैसला सुना सभी को हैरान कर दिया।

सुरेश रैना के अचानक से वापस भारत चले आने को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं लेकिन अब खुद सुरेश रैना ने इस पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह अपने परिवार के लिये वापस लौटे हैं और अगर सब कुछ ठीक रहा तो 19 सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिये वह दुबई में एक बार फिर से चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़ सकते हैं।

ENG vs PAK: एक बार फिर ट्रोल हुए सरफराज अहमद, तीनों फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

उल्लेखनीय है कि सुरेश रैना के वापस लौटने को लेकर यह भी अटकलें लगाई जा रही थी कि उनकी और कप्तान धोनी के बीच झड़प हो गई है। एम एस धोनी के साथ 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा करने वाले रैना ने उन खबरों को भी खारिज कर दिया जिनमें दावा किया गया कि उनके और फ्रेंचाइजी के बीच मतभेद हो गया है।

IPL 2020: देश वापस लौटेंगे मुंबई इंडियंस के 'यॉर्कर किंग', उनकी जगह खेलेंगे जेम्स पैटिंसन

सीएसके के साथ रैना को नहीं है कोई प्रॉब्लम

सीएसके के साथ रैना को नहीं है कोई प्रॉब्लम

रैना ने ‘क्रिकबज' से कहा, 'यह निजी फैसला था और मुझे अपने परिवार के लिये वापस आना पड़ा। घर पर ऐसी चीज थी जिसके तुरंत ही हल निकालने की जरूरत थी। चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) भी मेरा परिवार है और माही भाई (धोनी) मेरे लिये बहुत महत्वपूर्ण हैं। यह मुश्किल फैसला था। CSK और मेरे बीच कोई समस्या नहीं है। कोई भी 12.5 करोड़ रूपये को पीठ नहीं दिखायेगा और किसी जरूरी कारण के बिना नहीं जायेगा। मैंने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन मैं अब भी युवा हूं और मैं आईपीएल में अगले चार-पांच सालों तक उनके लिये खेलना चाहता हूं।'

टीम में वापसी कर सकते हैं रैना

टीम में वापसी कर सकते हैं रैना

इस दौरान जब सुरेश रैना से उनके भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ किया कि वह एक बार फिर से दुबई में टीम के साथ जुड़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को भी उम्मीद है कि सुरेश रैना आईपीएल 2020 में वापसी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, 'मैं यहां क्वारंटीन के दौरान ट्रेनिंग कर रहा हूं। हो सकता है कि आप फिर से मुझे वहां शिविर में देखो।'

मैनेजमेंट को भी वापसी में नहीं है कोई दिक्कत

मैनेजमेंट को भी वापसी में नहीं है कोई दिक्कत

वहीं जब रैना के भविष्य को लेकर सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के विश्वनाथन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीम अपने सभी खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करती है।

उन्होंने कहा, 'रैना ने कहा था कि वह सत्र के लिये उपलब्ध नहीं है। हम हमेशा अपने खिलाड़ियों का सहयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि उनके कुछ व्यक्तिगत मुद्दे चल रहे हैं। इसलिये जब भी वह फिट हो और तैयार हो, वह वापस आ सकता है। हम ऐसा ही चाहते हैं।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 2, 2020, 21:31 [IST]
Other articles published on Sep 2, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X