IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ा 20 मैच में 50 विकेट लेने वाला युवा गेंदबाज

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन के लिये दिल्ली कैपिटल्स की टीम उन कुछ टीमों में से है जो कि काफी मजबूत है और इस सीजन खिताब जीतने का दम रखती है। आईपीएल की तैयारियों को लेकर इस समय सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं और ट्रेनिंग में हिस्सा ले रही हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम की सबसे बड़ी ताकत है उसके युवा खिलाड़ी और इसे मजबूत करने के लिये दिल्ली की टीम ने इस बार युवा तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को भी अपने साथ जोड़ने का काम किया है। तुषार देशपांडे की बात करें तो मुंबई की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलने वाला यह खिलाड़ी काफी टैलेंटेड है और रणजी में उसने 20 मैचोंं में 50 विकेट चटकाने का काम किया है।

IND vs AUS: टीम इंडिया को कोरोना से बचाने के लिये जानें कितने करोड़ खर्च करेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

दिल्ली के साथ जुड़ने को लेकर तुषार देशपांडे का कहना है कि वह IPL 2020 में कगिसो रबाडा और इशांत शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखना चाहते हैं। वहीं दिल्ली के लिये एक और युवा खिलाड़ी ललित यादव भी जुड़े हैं जो कि अपनी टीम के लिये अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होना चाहते हैं।

Cricket History: जब 2 रन से विश्व रिकॉर्ड बनाने से चूक गये थे सुनील गावस्कर

6 महीने बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं खिलाड़ी

6 महीने बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं खिलाड़ी

उल्लेखनीय है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़ने वाले इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने करीब 6 महीने तक खेल से दूर रहने के बाद मैदान पर वापसी की है। दुबई के आईसीसी एकेडमी में प्रैक्टिस सेशन के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने बात की और लीग को लेकर अपने विचार रखे।

देशपांडे (Tushar Deshpande) ने कहा, 'यह मेरा पहला आईपीएल है इसलिए यह हमेशा खास रहेगा। मेरे लिए जो चीज इसे और विशेष बनाती है वह है कि मुझे वह करने को मिल रहा है जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है, वह गेंदबाजी है। मैं लगभग छह महीने बाद गेंदबाजी कर रहा हूं इसलिए यह एक अलग चुनौती है।'

ज्यादातर खिलाड़ियोंं को है आईपीएल खेलने का अनुभव

ज्यादातर खिलाड़ियोंं को है आईपीएल खेलने का अनुभव

उन्होंने कहा, ' टीम के सभी गेंदबाजों को आईपीएल का अनुभव है और वे सभी मेरे सीनियर हैं। इशांत और रबाडा जैसे लोगों के होने से मेरे जैसे पहली बार लीग का हिस्सा बनने वाले गेंदबाजों के लिए मददगार होगा।'

वहीं मध्यक्रम में बड़े शॉट लगाने के लिये मशहूर बल्लेबाज ललित यादव (Lalit Yadav) का मानना है कि वह अपने कामचलाऊ ऑफ स्पिन गेंदबाजी से टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं और युवा खिलाड़ियों के लिये आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम बिल्कुल सही मंच की तरह है।

युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिये जानी जाती है दिल्ली की टीम

युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिये जानी जाती है दिल्ली की टीम

गौरतलब है कि ललित यादव ने घरेलू क्रिकेट में 30 टी20 मैचों के दौरान 136 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाने का काम किया है।

उन्होंने कहा, 'दिल्ली कैपिटल्स को युवाओं को मौका देने के लिए जाना जाता है। हमारी टीम में इसके कई उदाहरण है। हमारे कप्तान श्रेयस अय्यर, पृथ्वी साव और ऋषभ पंत की प्रतिभा को दिल्ली की टीम ने ही पहचाना। इसलिए, यह निश्चित रूप से मेरे लिए सही मौका है। मैं बेहतर प्रदर्शन करके भारतीय टीम में जगह बनाने की ओर आगे बढ़ना चाहता हूं ,जैसे उन्होंने किया है।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 4, 2020, 21:19 [IST]
Other articles published on Sep 4, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X