IPL 2021: टीम को लेकर गौतम गंभीर ने बताई कोलकाता नाइट राइडर्स की खामियां, जानें क्या बोले

IPL 2021 Auction Gautam Gambhir points Out Weakness of Kolkata knight riders says don't have much quality: नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिये गुरुवार को हुई नीलामी के बाद पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 2 बार चैम्पियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर केकेआर की टीम को लेकर निशाना साधा है। आईपीएल 2021 के लिये हुई नीलामी के दौरान कोलकाता की टीम ने शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह, करुण नायर समेत कुछ युवा भारतीय बल्लेबाजों को खरीदने का काम किया। हालांकि गंभीर को केकेआर की टीम में अभी भी खामी नजर आती है जिसको लेकर उन्होंने कहा कि कोलकाता की टीम आने वाले सीजन से पहले कुछ विभाग में कमजोर नजर आती है जो उसके लिये परेशानी खड़ी कर सकता है।

स्टार स्पोर्टस के साथ आईपीएल नीलामी 2021 पर बात करते हुए गंभीर ने कहा,'केकेआर की टीम के पास भारतीय बल्लेबाज बड़ी कमजोरी की तरह नजर आ रहे हैं। शुबमन गिल और नितिश राणा को छोड़ दें तो मुझे टीम में क्वालिटी नजर नहीं आती। दिनेश कार्तिक भी निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं जिसके चलते उनका पिछला सीजन काफी खराब रहा था। यही वजह है कि केकेआर की टीम इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल पर काफी हद तक निर्भर नजर आती है।'

भारत-चीन विवाद के बावजूद जानें क्यों IPL 2021 में टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिये लौटा VIVO

गंभीर का मानना है कि अगर केकेआर को टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धी नजर आना है तो आंद्रे रसेल के बल्ले का चलना बहुत जरूरी है। उन्हें टूर्नामेंट जीतने की दरकार है और वो पिछले 6-7 सालों में यह करने में नाकाम रहे हैं। केकेआर की टीम कागज पर तो अच्छी नजर आती है लेकिन निरंतरता बरकरार रखने में नाकामयाब रही है।

गौतम गंभीर ने आगे बात करते हुे कहा,'केकेआर की टीम अपने भारतीय बैटिंग लाइन अप में सुधार कर सकती थी, वह केदार जाधव का इस्तेमाल कर सकते थे लेकिन उसके बजाय वह अनुभवहीन करुण नायर की तरफ गये। वहीं केदार जाधव मध्यक्रम में उन्हें थोड़ी मजबूती दे सकते थे। उनके पास राहुल त्रिपाठी और करुण नायर हैं लेकिन नायर टॉप ऑर्डर के लिये बेहतर बल्लेबाज हैं। इस हिसाब से देखा जाये तो यह लगता है कि केकेआर की तरकश में तीरों की कमी है।'

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के लिये बुरी खबर, आईपीएल 14 से बाहर रह सकते हैं कगिसो रबाडा

पूर्व केकेआर कप्तान ने चर्चा का अंत करते हुए कहा कि कोलकाता की टीम को सीजन की शुरुआत से पहले कई सवालों के जवाब ढूंढने होंगे। वो किस के साथ पारी की शुरुआत करेंगे, क्या वो सुनील नरेन और शुबमन गिल के साथ ही जायेंगे, ऐसा करेंगे तो शाकिब को खिलाना मुश्किल होगा और मध्यक्रम कमजोर होगा। क्यो इयोन मोर्गन 4, दिनेश कार्तिक 5 और आंद्रे रसेल 6 नंबर पर ही बल्लेबाजी करते हुए वो मजबूती प्रदान कर सकेंगे जिसकी केकेआर को जरूरत है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 19, 2021, 17:00 [IST]
Other articles published on Feb 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X