IPL 2021 : राजस्थान को तगड़ा झटका, पिछले सीजन का 'हीरो' रहा खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रहीं। टीम चार मैचों के बाद तालिका में सबसे नीचे है। तो, बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन दोनों टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। अब राजस्थान के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, पिछले सीजन में राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। जी हां, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को आईपीएल से बाहर कर दिया गया है।

हिमाचल में बनेगा दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम, अटल टनल के पास है स्थित

आर्चर पूरी प्रतियोगिता से बाहर

आर्चर पूरी प्रतियोगिता से बाहर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 2018 से आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वह इस साल आईपीएल शुरू होने से पहले एक कोने की चोट से जूझ रहे थे। इसलिए वह टीम से नहीं जुड़े थे। उसी समय, यह बताया गया कि आर्चर चोट से उबर रहा हैं और चार मैचों के बाद राजस्थान की टीम में शामिल हो सकते हैं। लेकिन, हालिया खबरों के मुताबिक, जोफ्रा आर्चर इस साल आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे। चोट से उबरने के बावजूद उन्होंने आईपीएल को महत्व नहीं दिया। वह ससेक्स के लिए काउंटी चैंपियनशिप के बीच में अपनी काउंटी टीम खेलते हुए दिखाई देंगे। वह अगले सप्ताह से अभ्यास फिर से शुरू करेगा।

OMG : खतरनाक बाउंसर से हुए हेलमेट के दो टुकड़े, डर गए सभी पाकिस्तानी खिलाड़ी

आर्चर राजस्थान का ट्रम्प कार्ड हैं

आर्चर राजस्थान का ट्रम्प कार्ड हैं

सीमित ओवरों के क्रिकेट में इंग्लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज आर्चर 2018 आईपीएल के बाद से राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। वह टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक 35 मैचों में 46 विकेट लिए हैं। उन्हें 2020 के आईपीएल में टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए थे। महज 19 रन देकर तीन विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था। यही नहीं, उन्होंने बल्बेबाजी में भी कई मैचों में अहम योगदान दिया था।

राजस्थान की राह मुश्किल

राजस्थान की राह मुश्किल

सीजन-14 में फिलहाल राजस्थान की आगे बढ़ने की राह मुश्किल नजर आ रही है। टीम 4 मैचों में अभी तक सिर्फ 1 ही मुकाबला जीत सकी है। ऐसे में वह अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। हालांकि उनके पास अभी भी 10 लीग मुकाबले बचे हैं। लेकिन देखना बाकी है कि अहम खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद कप्तान संजू सैमसन कैसे टीम को जीत की पटरी पर ला सकते हैं। पिछले सीजन में भी संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर सके थे। इस सीजन में हालांकि उनके बल्ले से 119 रनों की शतकीय पारी जरूर निकली, लेकिन अन्य तीन मैचों में वह सस्ते में निपटते दिखे। वह 4 मैचों में 145 रन बना चुके हैं। पिछले सीजन में उन्होंने 375 रन बनाए थे।

वैन डेर के शामिल होने की उम्मीद

क्रिकबज के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डेर डूसन को वीआर क्लीयरेंस के अधीन राजस्थान कैंप में टॉप-अप खिलाड़ी के रूप में शामिल होने की उम्मीद है। 32 वर्षीय ये खिलाड़ी बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में बल्लेबाजी को उभारने में मदद करेंगे। अगर वैन डेर ड्यूसेन भारत में आते हैं, तो यह उनका पहला आईपीएल सीजन होगा। वह 126 टी20 में अब तक 131.31 के स्ट्राइक रेट से 3,824 रन बनाकर सामने आए हैं।

रस्सी वैन डेर ड्यूसेन इस समय शानदार फॉर्म में हैं और पाकिस्तान के खिलाफ टी 20 और वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने दो वनडे मैचों में 183 रन और दो टी 20 आई मैचों में 86 रन बनाए थे। टी 20 में उनका स्ट्राइक रेट 153.57 था। उन्होंने जो दो एकदिवसीय मैच खेले उनमें एक शतक भी बनाया लेकिन अंतिम एकदिवसीय और पहले दो टी 20 आई मैचों में बाहर बैठना पड़ा। वान डेर डूसन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 8 टेस्ट मैचों में 34.64 की औसत से 485 रन बनाए हैं। उन्होंने 23 वनडे मैचों में 80.90 की औसत से 890 रन बनाए हैं। उन्होंने टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है, 20 मैचों में 41.86 की औसत से 628 रन बनाए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, April 23, 2021, 20:26 [IST]
Other articles published on Apr 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X