IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स में हुई प्रवीण आमरे की वापसी, दो सीजन के लिये टीम से जुड़े

IPL 2021 Delhi Capitals appoints praveen Amre as Assistant coach for next 2 Seasons: नई दिल्ली। 10 जनवरी से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के साथ ही भारत में घरेलू क्रिकेट की वापसी हो रही है। बीसीसीआई (BCCI) के लिये यह टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के आयोजन के लिये काफी अहम है। जहां एक ओर भारत में फिर से आईपीएल (IPL) के आयोजन के लिये सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) का सफल होना जरूरी है तो वहीं पर अगले महीने होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी के लिये भी इस टूर्नामेंट पर निगाहें रहेंगी। इस बीच आईपीएल (IPL) 2020 की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने अगले दो सीजन के लिये भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज प्रवीण आमरे (Praveen Amre) को टीम से जोड़ने का ऐलान किया।

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने प्रवीण आमरे (Praveen Amre) को अगले 2 साल के लिये अपनी टीम का असिस्टेंट कोच बनाया है। भारतीय टीम के दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बचपन के कोच गुरु दिवंगत रमाकांत आचरेकर से क्रिकेट का गुण सीखने वाले प्रवीण आमरे (Praveen Amre) इससे पहले भी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

AUS vs IND: आखिर सिडनी टेस्ट में शार्दुल की जगह क्यों सैनी को मिली तरजीह, बनेंगे भारत के लिये 299वें खिलाड़ी

वह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिये साल 2014 से 2019 तक टीम में टैलेंट स्काउट हेड की भूमिका निभा चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है।

अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान प्रवीण आमरे (Praveen Amre) ने भारत के लिये 11 टेस्ट और 37 वनडे मैचों में शिरकत की थी। इस दौरान उन्होंने एक टेस्ट शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 475 रन बनाने का काम किया था जबकि वनडे क्रिकेट में 2 अर्धशतक की मदद से 513 रन बनाये। प्रवीण आमरे (Praveen Amre) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शतक लगाने के लिये याद किया जाता है।

AUS vs IND: जडेजा को टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं टॉम मूडी, जानें क्यों

आपको बता दें कि प्रवीण आमरे (Praveen Amre) खेल जगत में अपनी बल्लेबाजी से ज्यादा कोचिंग के लिये मशहूर हैं, जिनके मार्गदर्शन में मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता। इसके अलावा वो क्रिकेट टीम के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में भी काम कर चुके हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 6, 2021, 22:49 [IST]
Other articles published on Jan 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X