IPL 2021 में कोहली के साथ खेलने को बेताब हैं मैक्सवेल, मेंटल ब्रेक को लेकर किया बड़ा खुलासा

IPL 2021 Glenn Maxwell praises Virat Kohli reveals How he Helped during Mental health Break eager to play in RCB: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन की तैयारियां जोरो शोरों पर हो गयी हैं। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के प्रैक्टिस कैम्प की शुरूआत से पहले ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलने को लेकर अपनी बेताबी के बारे में बात की और बताया कि वो विराट कोहली के साथ क्यों खेलने को लेकर इतना उत्साहित हैं।

ग्लेन मैक्सवेल ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ करते हुए बताया कि कैसे कोहली ने उनकी तब मदद की जब वो मानसिक परेशानी के चलते ब्रेक पर चल रहे थे। उल्लेखनीय है कि ग्लेन मैक्सवेल के आईपीएल के 13वें सीजन में लचर प्रदर्शन के बाद पंजाब किंग्स की टीम ने रिलीज कर दिया था जिसके बाद नीलामी में आरसीबी की टीम ने उन्हें 14.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम के साथ जोड़ने का काम किया।

IND vs ENG: पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने जमकर की अक्षर की तारीफ, कहा- अब जडेजा इंग्लैंड से खेलें

मैक्सवेल ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा, 'पिछले कुछ समय से विरेट कोहली खेल के हर प्रारूप में छाये हुए हैं और अपने खेल के शिखर पर हैं। वह परिस्थितियों के अनुसार अपने खेल को बदलते हैं और यही वजह है कि उनका दबदबा लंबे समय तक बना रहता है। यही वजह है कि भारतीय कप्तान इतने समय तक बेस्ट बने हुए हैं और दबाव की परिस्थितियों में अपनी टीम को बाहर रखने का काम करता है।'

गौरतलब है कि आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज होने की संभावना 11 अप्रैल से है, जिसको लेकर ग्लेन मैक्सवेल को उम्मीद है कि उन्हें इस सीजन कोहली से काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

Vijay Hazare Trophy: नॉकआउट स्टेज से पहले केरल को लगा झटका, चोट की वजह से बाहर हुए संजू सैमसन

उन्होंने कहा, 'मैं आईपीएल में विराट कोहली के साथ सिर्फ मैच में ही नहीं बल्कि प्रैक्टिस को लेकर भी काफी उत्साहित हूं और उनकी प्रक्रिया को समझना चाहता हूं। उम्मीद है कि मैं उनसे लीडरशिप के भी कुछ गुण सीख पाउंगा। मेरे मेंटल ब्रेक के दौरान भी कोहली ने मेरा खुलकर समर्थन किया था। एक तरह से वह उन सभी चीजों को समझ पाये थे जिनसे मैं उस वक्त गुजर रहा था।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 1, 2021, 22:40 [IST]
Other articles published on Mar 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X