Vijay Hazare Trophy: नॉकआउट स्टेज से पहले केरल को लगा झटका, चोट की वजह से बाहर हुए संजू सैमसन

Vijay Hazare Trophy 2021 Sanju Samson Ruled Out from Knockout Games of Due to injury: नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच भारत में इस समय वनडे प्रारूप में विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। विजय हजारे ट्रॉफी में इस समय भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं, लीग स्टेज खत्म हो चुका है और मुंबई, केरल, गुजरात, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, सौराष्ट्र, उत्तराखंड और दिल्ली की टीमों ने नॉकआउट गेम्स के लिये क्वालिफाई कर लिया है। दिल्ली में 7 मार्च से खेले जाने वाले इन नॉकआउट गेम्स से पहले केरल की टीम को बड़ा झटका लगा है।

केरल की टीम के सलामी बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिये इस सीजन कप्तानी करने वाले संजू सैमसन चोट के चलते क्वार्टरफाइनल से बाहर हो गये हैं। गौरतलब है कि संजू सैमसन का चोटिल होना राजस्थान की टीम के लिये भी खतरा बन गया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने संजू सैमसन को इस सीजन कप्तान बनाया है और आईपीएल की तैयारियों को लेकर इसी महीने ही प्रैक्टिस कैम्प भी लगाने वाली है।

IND vs ENG: आखिरी टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम में खलबली, 3 बड़े बदलाव किये

ऐसे में उनकी फिट होना काफी जरूरी है। हालांकि विजय हजारे ट्रॉफी में संजू सैमसन की फॉर्म टीम के लिये चिंता का सबब बनी हुई है। संजू सैमसन ने इस सीजन खेले गये 5 मैचों में सिर्फ एक ही अर्धशतक लगाया है और 2 बार दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर सके हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में सैमसन ने पिछली 5 पारियों में 24*,3, 61, 29 और 4 रन बनाने का काम किया है।

वहीं मुंबई की टीम ने भी पृथ्वी शॉ को नॉकआउट गेम्स के लिये कप्तान बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि मुंबई की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को देखते हुए श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर दिया है।

PSL 2021: शाहीन अफरीदी ने तोड़ा बुमराह का बड़ा रिकॉर्ड, नाम किया यह खास आंकड़ा

मुंबई की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी में अब तक सभी मैचों में जीत हासिल की है और इस दौरान श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन किया है, ऐसे में जब यह खिलाड़ी रिलीज कर दिये गये हैं तो मुंबई के प्रदर्शन पर भी फर्क पड़ेगा। आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ ने मुंबई के लिये इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है और एक दोहरा शतक और शतकीय पारी खेलकर 404 रन बना चुके हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 1, 2021, 21:17 [IST]
Other articles published on Mar 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X