'मुझे पता था याॅर्कर आएगी', किरोन पोलार्ड ने बताया कैसे दिलाई जीत

Kieron Pollard
Photo Credit: BCCI/IPL

नई दिल्ली। शनिवार (1 मई) को क्रिकेट प्रेमियों को धमाकेदार मैच देखने को मिला। मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से हराया। मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड ने टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने मैच के बाद इंटरव्यू देते हुए बताया कि आखिर कैसे उन्होंने आखिरी ओवर में जीत दिलाने की रणनीति बनाई।

RCB को सहवाग की बड़ी सलाह, कहा- कोहली नहीं इस खिलाड़ी को करनी चाहिये ओपनिंग

पोलार्ड ने खेली नाबाद पारी

पोलार्ड ने खेली नाबाद पारी

इस मैच से पहले, मुंबई इंडियंस को पिछले 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले चार मैच जीते थे। इसलिए, यह मैच मुंबई इंडियंस के लिए बहुत महत्वपूर्ण था। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहली पारी में 218 रन बनाए थे। इन रनों के अनुसरण में, पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस को एकतरफा जीत दिलाने का काम किया। उन्होंने सिर्फ 34 गेंदों में नाबाद 87 रन बनाए थे। इस खेल के बल पर मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी।

पांड्या ब्रदर्स भी आए आगे, ग्रामीण इलाकों में दान करेंगे 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

बताया कैसे दिलाई जीत

बताया कैसे दिलाई जीत

मैच के बाद एक साक्षात्कार में, पोलार्ड ने अंतिम ओवर के बारे में कहा, "गेंदबाजी करते समय, हमारे गेंदबाज तेजी से गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहे थे। इसलिए चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो रहा था। इसलिए मैंने धीमी गेंदों का इस्तेमाल किया। बल्लेबाजी के दौरान मुझे पता था कि वाइड यॉर्कर का इस्तेमाल मेरे खिलाफ किया जाएगा। लेकिन इस बार मैं तैयार था। मुझे इसका फायदा भी हुआ। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे एक बार जीवन दान भी मिला। आखिरी ओवर में मैंने खुद को स्ट्राइक पर रखा। क्योंकि मैं 6 में से 6 बॉल खेलना चाहता था, ताकि इससे हमारे जीतने की संभावना बढ़ जाए।"

जब अक्षय कुमार से हुई तुलना, हरप्रीत बराड़ बोले- पैसों के लिए पगड़ी नहीं पहनता

सीएसके ने बनाए थे 218 रन

सीएसके ने बनाए थे 218 रन

वहीं मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाती रायडू ने 72 रन बनाए, इसके बाद फाफ डु प्लेसिस (50) और मोइन अली (58) रहे। 20 ओवर की समाप्ति पर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर चार विकेट पर 218 रन था। मुंबई की ओर से पोलार्ड ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए, जबकि जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने 1-1 विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड ने सिर्फ 34 गेंदों पर 87 रन बनाए थे। इस खेल के दम पर मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट से मैच जीत लिया। चेन्नई की ओर से सैम कुरेन 3 विकेट लेकर चेन्नई के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। साथ ही शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा और मोईन अली ने एक-एक विकेट लिया।

पोलार्ड ने सिर्फ 17 गेंदों पर अर्धशतक लगाया, जो आईपीएल 2021 में सबसे तेज अर्धशतक है। दूसरी सूची में दिल्ली की टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ हैं, जिन्होंने केकेआर के खिलाफ 18 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। इसी मैच में चेन्नई के लिए अर्धशतक लगाने वाले अंबाती रायडू 20 गेंदों में 50 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, May 2, 2021, 14:39 [IST]
Other articles published on May 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X