IPL 2021: वो 3 अनकैप्ड खिलाड़ी जो आरसीबी के लिये मचायेंगे धमाल, माइक हेसन ने बताये कारण

IPL 2021: Mohammed Azharuddeen and Rajat Patidar, 3 Players to watch out this season |वनइंडिया हिंदी

IPL 2021 mike hesson reveals which 3 uncapped player will make Most impact for RCB this year in IPL: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग का आगाज 9 अप्रैल को आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले मैच के साथ किया जायेगा, जिसके बाद ही खिताब जीतने की यह रेस शुरू हो जायेगी। 13 साल से हर बार खिताब जीतने की दावेदार और कभी भी इस सपने को पूरा न कर पाने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार फिर तैयारी के साथ उतरने वाली है। आरसीबी की टीम ने इस साल ग्लेन मैक्सवेल को जोड़कर अपनी टीम के मध्यक्रम को मजबूत करने का काम किया है तो भारतीय युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा दिखाते हुए एक बार फिर से कुछ नये चेहरों को मौका दिया है।

और पढ़ें: IPL 2021: पंजाब किंग्स के लिये कहर बरपायेंगे केएल राहुल, जानें क्यों वसीम जाफर को है इतना भरोसा

विराटो कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के बीच किसी और खिलाड़ी का अपनी बल्लेबाजी से अलग छाप छोड़ पाना आसान काम नहीं है लेकिन इसके बावजूद आरसीबी के लिये पिछले सीजन देवदत्त पाड्डिकल ने अपना डेब्यू करते हुए शानदार प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया था। इतना ही नहीं पाड्डिकल के चलते आरसीबी की टीम ने 4 साल के खराब प्रदर्शन के बाद पहली बार प्लेऑफ तक का सफर तय किया। इसी वजह से आरसीबी ने इस साल एक बार फिर युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाया है और टीम के निदेशक माइक हेसन ने उन 3 अनकैप्ड खिलाड़ियों का नाम बताया है जो इस सीजन अपने प्रदर्शन से अलग छाप छोड़ने वाले हैं। माइक हेसन ने इन खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है।

और पढ़ें: क्या कंगाली की कगार पर है दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड, 400 से ज्यादा लोगों को BCCI ने नही दिया पैसा

रजत पाटिदार (Rajat patidar)

रजत पाटिदार (Rajat patidar)

आरसीबी की टीम ने इस सीजन मध्यप्रदेश के विस्फोटक बल्लेबाज रजत पाटिदार को अपने साथ जोड़ने का काम किया है जिन्होंने इस साल खेले गये सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महज 51 गेंदों में 96 रनों की पारी खेल सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। इस दौरान उन्होंने कई विस्फोटक पारियां खेली जिसमें 29 गेंदों में 68 रनों की आतिशी पारी भी शामिल है।

रजत पाटिदार के पास बड़े शॉटस लगाने की काबिलियत उन्हें आरसीबी के लिये अच्छा मध्यक्रम बल्लेबाज और फिनिशर का दावेदार बनाता है। रजत की तारीफ करते हुए माइक हेसन ने कहा कि यह भले ही उनका पहला आईपीएल है लेकिन वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अच्छे से समझते हैं और एक अच्छे बल्लेबाज हैं। सैयद मुश्ताक अली और विजय हजारे में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है, हमारी उन पर पिछले 2 सालों से नजर थी।

मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammed Azharuddeen)

मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammed Azharuddeen)

आरसीबी ने अपनी टीम के साथ केरल के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी जोड़ने का काम किया है जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महज 54 गेंदों में खेली गई अपनी नाबाद 137 रनों की पारी से सभी का ध्यान खींचा था। अजहरुद्दीन ने मुंबई के खिलाफ खेले गये इस मैच में 11 छक्के लगाने का काम किया था।

हेसन ने अजहरूद्दीन की तारीफ करते हुए कहा कि वो दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जो लाजवाब तरीके से बल्लेबाजी करते हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनका शतक तो शानदार था ही लेकिन जिस तरह से उन्होंने उसे पूरा कि उसने बता दिया कि मौका मिलने पर वह क्या कर सकते हैं।

सुयश प्रभुदेसाई (Suyash Prabhudesai)

सुयश प्रभुदेसाई (Suyash Prabhudesai)

गोवा के लिये खेलने वाले घरेलू क्रिकेटर सुयश प्रभुदेसाई को आरसीबी के निदेशक माइक हेसन ने एक बेहतरीन फिनिशर बताया है और कहा कि उनके पास कई तरह के शॉटस हैं जो कि वो मैदान के चारों ओर लगा सकते हैं।

माइक हेसन ने कहा कि सुयश एक बेहतरीन एथलीट है जो कि मैदान के चारों ओर बड़े शॉट लगाने का दम रखता है, साथ ही उनके पास वो पावर मौजूद है जो मैच को फिनिश करने में अहम भूमिका निभा सकती है और इस सीजन हमारे काफी काम आ सकती है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, April 1, 2021, 16:37 [IST]
Other articles published on Apr 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X